Move to Jagran APP

नो इंट्री जोन में वाहनों के प्रवेश पर मिली तीन घंटे की ढील

कोहरे में लगने वाले हादसों पर अंकुश लगाने के लिए दैनिक जागरण का अभियान कारगर साबित हुआ है। प्रशासन ने शहर में नो इंट्री जोन में तीन घंटे की ढील दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:19 AM (IST)
नो इंट्री जोन में वाहनों के प्रवेश पर मिली तीन घंटे की ढील
नो इंट्री जोन में वाहनों के प्रवेश पर मिली तीन घंटे की ढील

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोहरे में होने वाले हादसों पर अंकुश लगाने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया तो पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। साथ ही शहर में नो इंट्री में तीन घंटे ढील देने का फैसला लिया है। इससे टृांसपोटरों व व्यापारियों में खासकर सिडकुल के लोगों में काफी खुशी है। इससे दिन में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी, बल्कि सिडकुल में बाहर से समय से माल लाया व बाहर ले जा सकता है। इससे उत्पादन प्रभावित नहीं होगा।

loksabha election banner

शहर में नो इंट्री सुबह आठ से रात 10 बजे तक है। नो इंट्री के दौरान सिडकुल में, अटरिया रोड, किच्छा, काशीपुर रोड के किनारे ट्रक जैसे वाहन बेतरतीब खड़े कर देते हैं। जिससे दिन में ही लंबी कतार लग जाती है। इससे न केवल जाम लगा रहता है, घने कोहरे में वाहन न दिखाई देने पर सड़क हादसे हो जाते हैं। सिडकुल में समय से बाहर का न तो कच्चा माल आ पाता था न ही तैयार उत्पाद माल दिल्ली आदि जैसे शहरों में समय से नहीं पहुंच पाता था। घने कोहरे में होने वाले हादसों के कारणों व इन पर अंकुश लगाने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चला रहा है। इससे लोग जागरुक हो सके और प्रशासन भी लोगों के सुझाव पर गौर करें। जागरण ने मंगलवार को टृांसपोटरों से बातकर कोहरे में होने वाले हादसों के कारणों पर चर्चा की तो पता चला कि नो इंटृी का समय बढ़ाया जाए तो हादसों पर नियंत्रित किया जा सकता है। इस पर बुधवार के अंक में जागरण ने नो इंटृी का समय बढ़े तो कम हो सकते हैं सड़क हादसे की खबर प्रकाशित की तो पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। साथ ही जागरण के अभियान को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने दिन में पूर्वाहन 11 से अपराहन दो बजे तक नो इंटृी में छूट देने का निर्णय लिया है। बुधवार को सीओ सिटी अमित कुमार ने दफ्तर में यातायात व सीपीयू कर्मियों की एक बैठक बुलाकर यातायात व्?यवस्?था पर गहन मंथन किया। इस दौरान उन्?होंने पूर्वाहन 11 से अपराह़न दो बजे तक शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को नो इंट्री से छूट संबंधी आदेश दिए। यातायात व्यवस्था का दारोमदार संभालने वाले सीपीयू और यातायात कर्मियों को यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को बिना कारण परेशान न करने को कहा है। यातायात नियमों के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाने पर भी जोर दिया। ड्यूटी पर तैनात जवानों को अपने व्यवहार में यथासंभव विनम्रता बरतने के भी निर्देश दिए। उन्होंने महानगर में जाम से निपटने के लिए आमजन से भी सहयोग की अपील की है। नो इंटृी से उद्वमियों में काफी खुशी है। वर्जन

नो इंटृी में पूर्वाहन 11 से अपराह्न दो बजे तक छूट दी गई है। इससे व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी।

अमित कुमार, सीओ सिटी रुद्रपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.