जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दीवाली पर्व पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए बाजार में चार पहिया और तीन पहिया वाहनों की नो-इंट्री रहेगी। बाजार में सफेद पट्टी के बाहर फड़, ठेली और सामान लगाया तो पुलिस चालानी कार्रवाई करेगी। इसके लिए तीन वाहन बाजार क्षेत्र में गश्त करेंगे।

गुरुवार को सीओ सिटी अमित कुमार और सीओ यातायात भूपेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में कोतवाली में व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सीओ सिटी और यातायात ने कहा कि बाजार में लगने वाले जाम से निपटने के लिए एक से चार नवंबर तक गांधी पार्क, सिचाई गेस्ट हाउस, सिब्बल सिनेमा रोड स्थित जूनियर हाईस्कूल और गल्ला मंडी में वाहनों की पार्किंग बनाई जाएगी। चार पहिया और तीन पहिया वाहनों का बाजार क्षेत्र में नो-इंट्री रहेगी। इसके अलावा बाटा चौक, अग्रसेन चौक, गल्ला मंडी और गुड़ मंडी में बैरिकेट लगाए जाएंगे। सीओ सिटी अमित कुमार और सीओ यातायात भूपेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि बाजार में प्रतिष्ठानों के आगे सड़क के दोनों ओर सफेद पट्टी लगी है। सफेद पट्टी के बाहर कोई भी व्यापारी अपना सामान नहीं लगाएगा, साथ ही फड़ और ठेली में नहीं लगेंगे। उन्होंने व्यापारियों से प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ ही अलार्म सिस्टम लगाने की अपील की। बैठक में सहायक नगर आयुक्त दीपक गोस्वामी, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के शहर अध्यक्ष संजय जुनेजा, कोतवाल विक्रम राठौर, यातायात निरीक्षक विजय

विक्रम, एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी, हरीश अरोरा, विकास शर्मा, इंद्रजीत सिंह, पवन गावा, दीपक गुप्ता, हर प्रसाद, राहुल सिंह, राजकुमार, राजू सिंह, राम सिंह आदि थे।

.........

मोदी मैदान में लगेगा पटाखा बाजार

सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि इस साल भी आतिशबाजी की दुकान मोदी मैदान में लगेंगे। इसके अलावा बाजार और आबादी क्षेत्र में आतिशबाजी की दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस चेकिग कर रही है।

Edited By: Jagran