Move to Jagran APP

.. तो कुमाऊं पर है गैंगस्टर लारेंस गिरोह की नजर

रुद्रपुर में रंगदारी मांगने के बाद जिस तरह से अब तक चार आरोपित पकड़े गए है उससे साबित होता है कि गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई कुमाऊं में अपनी जड़ें जमाना चाहता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:01 AM (IST)
.. तो कुमाऊं पर है गैंगस्टर लारेंस गिरोह की नजर
.. तो कुमाऊं पर है गैंगस्टर लारेंस गिरोह की नजर

वीरेंद्र भंडारी, रुद्रपुर : फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के नाम पर टायर्स व्यापारी को विदेश से आई व्हाट्सएप काल के जरिए एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। लेकिन इस घटना के बाद अब तक चार आरोपितों की गिरफ्तारी से आशंका जताई जा रही है कि लारेंस का गिरोह तराई के रास्ते कुमाऊं मंडल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रहा था।

loksabha election banner

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान पुलिस के लिए चुनौती बना गैंगस्टर बिश्नोई भले जेल में है लेकिन अब वह उत्तराखंड पुलिस के लिए भी चुनौती बनते जा रहा है। जेल में बंद होने के बाद भी उसके नाम पर टायर्स व्यापारी निरमनजीत सिंह से एक करोड़ की रंगदारी मांग ली गई। लारेंस की मामले में संलिप्तता से पुलिस के होश उड़ गए थे। जांच को टीम राजस्थान भी गई तो उसके संबंध में कई अहम जानकारी भी जुटाई। जिसके बाद पुलिस ने टायर्स व्यापारी की दुकान के आगे फायरिग और रंगदारी की योजना बनाने वाले चार आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि शूटर और रंगदारी की काल करने वाले अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

..

गोल्डी के इशारे पर जिले में काम कर रहा था मनप्रीत

जांच में पुलिस पुष्टि कर चुकी है रंगदारी की काल गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के नजदीकी गोल्डी बराड़ ने की थी। सूत्रों की माने तो गोल्डी का बड़ा भाई गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का राइट हैंड था जो अब दुनिया में नहीं है। गोल्डी से शूटरों को बाइक उपलब्ध कराने वाले गिरफ्तार मनप्रीत का सीधा संबंध है। गोल्डी के इशारे पर वह ऊधमसिंहनगर में काम कर रहा था।

...

......

हरियाणा के इनामी बदमाशों को दिलाया था मकान

एसएसआई रमेश चंद्र तिवारी ने बताया कि सोमवार को मनप्रीत से हुई पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गोल्डी बराड़ के कहने पर ही उसने हरियाणा के 50 हजार से डेढ़ लाख के तीन इनामी बदमाश पवन नेहरा, आशीष उर्फ जेड़ी और मोनू उर्फ सुक्खा को कुछ दिन पहले सितारगंज में किराए में मकान दिलाया था।

...

शूटरों की तलाश की जा रही है। रंगदारी की काल विदेश से आई थी। अब तक हुई जांच में पता चला है कि गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के नाम का इस्तेमाल किया गया था। उनसे लारेंस के क्या संबंध हैं, इसकी भी जांच की जा रही है।

- दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी, यूएस नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.