Move to Jagran APP

चालान भुगतने से पहले देखनी होगी मूवी

यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस ने नई योजना बनाई है। चालान भुगतने के लिए कार्यालय आने वालों को पहले एक घंटे की मूवी देखनी होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 03:47 PM (IST)
चालान भुगतने से पहले देखनी होगी मूवी
चालान भुगतने से पहले देखनी होगी मूवी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर :

prime article banner

यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस ने नई पहल की है। चालान, चस्पा चालान और सीज की कार्रवाई होने के बाद चालान भुगतने के लिए सीओ यातायात कार्यालय जाने वाले लोगों को पहले एक घंटे की यातायात जागरूकता पर बनी मूवी देखनी होगी। इसके बाद ही उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। यह योजना एक नवंबर से शुरू होगी।

बता दें कि रोजाना ही रुद्रपुर सर्किल में 200 से अधिक वाहनों का चालान होता है। साथ ही दर्जनों अन्य वाहन सीज होने के साथ ही चस्पा चालान भी होता है। चालान और चस्पा चालान के बाद चालकों को सीओ सिटी और सीओ यातायात कार्यालय में जुर्माना भुगतना पड़ता है। इसके बाद ही उन्हें उनके वाहनों के कागजात वापस मिलते हैं।

एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय ने बताया कि अब ऐसे वाहन चालकों को चालान भुगतने से पहले यातायात सीओ कार्यालय में यातायात के प्रति जागरूक करती एक घंटा अवधि की वीडियो फिल्म देखनी होगी। इसके लिए एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इससे चालकों को ओवर स्पीड, ओवरलोड, नशे में वाहन चलाना, मोबाइल पर बात करते समय वाहन चलाने के दुरुपयोग, ट्रिपल राइ¨डग के दौरान सड़कों पर होने वाले हादसों की जानकारी दी जाएगी। साथ ही उन्हें यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। वर्जन:::

चालान भुगतने से पहले चालकों को एक घंटे की वीडियो फिल्म दिखाई जाएगी। इससे वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसका शुभारंभ एक नवंबर को सीओ यातायात कार्यालय में किया जाएगा।

-कृष्ण कुमार वीके, एसएसपी, यूएसनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.