Move to Jagran APP

काशीपुर में बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटा

काशीपुर में चार-पांच हथियारबंद बदमाशों ने घर में घुसकर परिवार को बंधक बनाकर लूट लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:17 AM (IST)
काशीपुर में बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटा
काशीपुर में बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : काशीपुर में चार-पांच हथियारबंद बदमाशों ने घर में घुसकर परिवार को बंधक बना लिया। बदमाशों ने दंपती की गर्दन पर चाकू रखकर जान से मारने की धमकी देते हुए जेवरात और घर के कुछ सामान उठा ले गए। इसकी भनक आसपास किसी को नहीं लगी। पीड़ित ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। हालांकि घटना के पांच दिन बाद तक पुलिस मामले को मीडिया से छुपाती रही। मामले में चार अज्ञात बदमाशों पर 19 जुलाई की शाम को मुकदमा दर्ज कर लिया था।

prime article banner

संगीता पत्नी गौरव कुमार निवासी कुंवर बसैड़ा, नगीना उत्तर प्रदेश निवासी काशीपुर के टांडा चौकी क्षेत्र में आकांक्षा गार्डेन के पास किराए पर रहती हैं। पति गौरव मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाता है। 18 जुलाई की देर रात करीब 11 बजे संगीता व उसके पति अपने तीनों बच्चों के साथ एक ही कमरे में सो गए। देर रात करीब दो बजे एक बदमाश ने दरवाजा खटखटाया। संगीता ने बताया कि जैसे ही वह दरवाजा खोला तो धड़धड़ाकर चार-पांच लोग लोग अंदर घुस आए। कुछ समझ भी नहीं पाया कि एक बदमाश दरवाजा के बाहर कुर्सी पर बैठ गया। दूसरे ने अंदर से दरवाजे को बंद कर दिया। एक बदमाश उनकी गर्दन पर चाकू लगा दिया। दूसरे बदमाश ने उनके पति गौरव के हाथ पैर रस्सी से बांधकर बंधक बना दिया और उनकी गर्दन भी चाकू रखकर शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। बच्चे कमरे में सो रहे थे। उन्होंने आलमारी में रखे जेवर व नकदी लूट ली। संगीता ने बताया कि जाते जाते उन्होंने एलसीडी टीवी भी उठा ले गए। किसी तरह पति ने खुद को छुड़ाकर पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पुलिस टीम सुबह पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पीड़ित के बयान दर्ज किए।

-----------------------

पुलिस मीडिया से छुपाती रही घटना

18 जुलाई यानि पांच दिन तक काशीपुर में लूट की घटना की खबर किसी को नहीं लगी। मीडिया कर्मियों से भी यह मामला छुपाया गया। आशंका जताई जा रही है कि मकान में बड़ा हाथ मारने को बदमाश घुसे पर किराये पर रहने वाला परिवार निशाना बन गया। पुलिस मामले में चार अज्ञात पर केस दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई है।

-----------------------

रोजाना हो रही है 10-15 से पूछताछ

घटना के बाद पुलिस आस-पास के क्षेत्रों में दबिश दे रही है। सूत्र के मुताबिक आरोपितों की धरपकड़ के लिए रोजाना 10 से 15 संदिग्धों से पूछताछ हो रही है। पर अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

----------------------

मोबइल भी ले गए बदमाश

पीड़ित संगीता ने बताया कि बदमाशों ने घर में घुसने के बाद पति के फोन को छीन कर बंद कर कब्जे में ले लिया और अपने साथ ले गए। बताया कि वारदात से पूर्व घर के आसपास टॉर्च जलाकर रेकी कर रहे थे। पर उन्हें इस अनहोनी का आभास न था।

---------------------

काशीपुर में 18 मई की रात हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद खुलासा किया जाएगा।

- दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.