सितारगंज, शक्तिफार्म : कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार को ब्लॉक क्षेत्र में करीब पांच हजार लोगों ने टीकाकरण कराया। टीका लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही।

चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश आर्या ने बताया कि वीरेंद्रनगर गांव में 200, बमनपुरी में 200, गगनपुर में 400, नकुलिया में 250, बघौरी में 200, जीआइसी सितारगंज में 800, जीआइसी शक्तिफार्म में 800, सरौंजा गांव में 250, मगरसड़ा में 250, राधा स्वामी सत्संग नानकमत्ता में करीब 1000 लोगों को कोविशील्ड की पहली डोज लगाई गई। कहा कि इसके अलावा सितारगंज सीएचसी में 200, शक्तिफार्म पीएचसी 150 व नानकमत्ता सीएचसी में 150 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इधर, केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ने से कोविड़ की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ गई। यहां लोग शरीरिक दूरी का पालन न करते हुए लंबी कतार में सारा दिन खड़े रहे। इस कारण केंद्रों पर अव्यवस्था भी बनी रही। शक्तिफार्म में तो भीड़ के वैक्सीनेशन कक्ष में घुस जाने से अफरा तफरी मच गई । वैक्सीनेशन टीम बमुश्किल वैक्सीन को सुरक्षित कक्ष से निकलकर चले गए । सूचना पर पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच कर व्यवस्था संभालने की कोशिश में लगे रहे लेकिन भीड़ हटने को तैयार ही नहीं हुई।

----------------

सेंटर आने असमर्थ को घर पर ही दी टीकाकरण की सुविधा

सितारगंज : फैक्चर होने से चलने फिरने में असमर्थ महिला को सभासद रवि रस्तोगी ने रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ उनके घर पर ही टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करवाते हुए मानवता का परिचय दिया।

कुछ दिनों पूर्व पार्वती कॉलोनी बबनपुरी निवासी जानकी देवी पत्नी भुवन बिष्ट की कमर में फैक्चर हो जाने की वजह से वह चलने फिरने में असमर्थ हो गई थी। जिससे वह टीकाकरण के लिए केंद्र पर भी नहीं पुहंच पा रही थी। वहीं जानकी की इस हालात की सूचना पाते ही सभासद ने गुरुवार रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों के साथ उनके घर पहुंचकर उन्हें टीकाकरण की सुविधा प्रदान की।

Edited By: Jagran