Move to Jagran APP

शताब्दी में पथराव से हड़कंप आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शताब्दी एक्सप्रेस में रुद्रपुर-रामपुर के बीच पथराव की सूचना से आरपीए

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 07:37 PM (IST)
शताब्दी में पथराव से हड़कंप आरपीएफ अलर्ट
शताब्दी में पथराव से हड़कंप आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शताब्दी एक्सप्रेस में रुद्रपुर-रामपुर के बीच पथराव की सूचना से आरपीएफ में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंच आरपीएफ ने जानकारी ली। साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को ट्रेनों में पथराव न करने के लिए जागरूक किया। चेतावनी दी गई कि पथराव करते पकड़े जाने पर आजीवन कारावास की सजा भी हो सकती है।

loksabha election banner

रविवार को आरपीएफ को रुद्रपुर और रामपुर के बीच शताब्दी ट्रेन में पथराव की सूचना मिली। इसका पता चलते ही आरपीएफ में हड़कंप मच गया। आनन फानन में आरपीएफ की एक टीम मौके पर पहुंची और जांच की। हालांकि मौके पर पथराव की पुष्टि नहीं हो सकी। इसके बाद आरपीएफ ने बिलासपुर के दरिया, फाजलपुर, लालापुर, मजला समेत तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्हें बताया गया कि ट्रेनों में पथराव करना अपराध की श्रेणी में आता है। पकड़े जाने पर केस दर्ज होने के साथ ही भारी जुर्माना और आजीवन कारावास की सजा भी हो सकती है।

बता दें कि बीते दिनों भी रुद्रपुर में किशोर ने और बिलासपुर क्षेत्र में युवक ने शताब्दी समेत अन्य ट्रेनों पर पथराव कर दिया था। इस मामले में आरपीएफ रुद्रपुर की टीम ने दोनों को पकड़कर कोर्ट में पेश किया था। वहां जुर्माना डालकर उन्हें छोड़ दिया गया था। इसके बाद घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आरपीएफ की टीम ने रेलवे ट्रैक पर गश्त किया। साथ ही रुद्रपुर और उप्र के बिलासपुर क्षेत्र के सटे ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को ट्रेनों में पथराव न करने के लिए जागरूक किया था। इंसेट-

वाट्सएप ग्रुप में की सूचना देने की अपील

ट्रेनों में पथराव की घटना को देखते बीते दिनों आरपीएफ ने ग्रामीणों का एक वाट्सएप ग्रुप बनाया था। जागरूक करने के साथ ही ग्रामीणों को ट्रेन पर पथराव करने वालों की सूचना देने की भी अपील की गई थी। इधर, रविवार को पथराव की घटना मिलने के बाद आरपीएफ ने गु्प में जोड़े गए सदस्यों से पथराव की सूचना देने की अपील की। वर्जन:::

शताब्दी में पथराव की सूचना मिली थी। टीम मौके पर भेजी गई थी, लेकिन पुष्टि नहीं हुई। आरपीएफ ने ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को ट्रेनों में पथराव न करने के लिए जागरूक भी किया। साथ ही वाट्सग्रुप में भी लोगों से पथराव करने वालों की सूचना देने की अपील की है।

-आरके भारद्वाज, आरपीएफ प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.