Move to Jagran APP

अपनी भूमि की सुरक्षा खुद करें सिडकुल

जागरण संवाददाता, किच्छा : सिडकुल अपनी आवंटित भूमि की सुरक्षा खुद करें। इस आशय से तहसील

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 06:35 PM (IST)
अपनी भूमि की सुरक्षा खुद करें सिडकुल
अपनी भूमि की सुरक्षा खुद करें सिडकुल

जागरण संवाददाता, किच्छा :

loksabha election banner

सिडकुल अपनी आवंटित भूमि की सुरक्षा खुद करें। इस आशय से तहसील प्रशासन ने सिडकुल प्रबंधन को अवगत करा दिया है। राजस्व निरीक्षकों के साथ ही उप निरीक्षकों ने तहसीलदार को भी आवंटित भूमि सिडकुल के सुपुर्द करने के लिए लिखा है। जिसके चलते तहसील प्रशासन भी सिडकुल को आवंटित भूमि सिडकुल के सुपुर्द करने की कार्रवाई कर रहा है।

खुरपिया फार्म में सीलिंग की अतिरिक्त 1500 एकड़ भूमि में से एक हजार दो एकड़ भूमि सिडकुल को इंडस्ट्री लगाने के लिए आवंटित की गई है। डेढ़ वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी सिडकुल उक्त भूमि का सदुपयोग नहीं कर पा रहा है। उक्त भूमि का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास अमृतसर कोलकाता कारीडोर के तहत लंबित पड़ा हुआ है। डेढ़ वर्ष पूर्व सिडकुल ने आवंटित भूमि पर पिलर लगा कर तार बाढ़ करने की कार्रवाई शुरू की थी। लेकिन न तो मौके पर पिलर का पता है और न ही तार बाढ़ का कुछ पता है। जिसके चलते भू माफियाओं ने उक्त भूमि पर फसल बो कर प्रशासन के लिए परेशानी खड़ीकर दी थी। बीते दिनों तहसील प्रशासन ने पुलिस के सहयोग से हटवाया तो पसीने छूट गए। जिसके चलते एसडीएम के निर्देश पर सिडकुल प्रबंधन को भी खुरपिया में अतिक्रमण को मुक्त कराने के दौरान बुलाया गया था। अतिक्रमण हटाने के बाद राजस्व निरीक्षकों सहित उप निरीक्षकों ने उक्त भूमि को सिडकुल के सुपुर्द करने की बात कहते हुए सुरक्षा की जिम्मेदारी से मुक्ति का आग्रह किया था। जिस पर तहसील प्रशासन ने भी सिडकुल को आवंटित भूमि की सुरक्षा व्यवस्था सौंपे जाने की कार्रवाई करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए सिडकुल प्रबंधन को कब्जा ले सुरक्षा संभालने के लिए राजस्व विभाग द्वारा पत्र भेजा जा रहा है। जिससे सिडकुल अपनी भूमि की सुरक्षा स्वयं कर सके।

वर्जन ...

सिडकुल को आवंटित भूमि की सुरक्षा का जिम्मा संभालने के लिए पत्र लिखा जा रहा है। खुरपिया में सिडकुल को आवंटित भूमि को उनके सुपुर्द करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिससे सिडकुल प्रबंधन स्वयं अपनी भूमि की सुरक्षा संभाल कर आवश्यक कार्रवाई कर सके। ---------- गोपाल राम, तहसीलदार किच्छा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.