संवाद सहयोगी, खटीमा : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कई परिवारों को न भूलने वाला गम दिया है। लोगों की जिंदगी बचाने की जिद्दोजहद में कई कोरोना योद्धाओं की भी जान चली गई। कई परिवारों के लोग अपनों की अंत्येष्टि में भी शामिल नहीं हो सके। विपदा की इस घड़ी में दैनिक जागरण परिवार ने सर्वधर्म प्रार्थना की पहल की है। सभी जाति, धर्म और आयु वर्ग के लोग 14 जून सुबह 11 बजे जहा है, वहीं दो मिनट का मौन रख दिवंगतों को श्रद्धासुमन अर्पित करेगे। इसके साथ ही कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों के स्वस्थ होने की कामना करेगे। इससे उन परिवारों को मजबूती मिलेगी, जो अपनों को खो दिए है।

जागरण की इस मुहिम में हिस्सा लेने के लिए जनप्रतिनिधि सहित अधिकारियों ने कहा कि अस्पतालों से लेकर श्मशान तक कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के भीतर ऊर्जा भरने के लिए, उनकी कुशलता के लिए वे प्रार्थना करेगे।

---

संक्रमण की जद में आए परिवारों ने असीम क्षति सही है। उनके दुख बाटने के लिए कोई भी प्रयास कम नहीं होंगे। ऐसे परिवारों को ढाढस देने के लिए दैनिक जागरण का आयोजन सराहनीय है। इसमें सभी लोगों की सहभागिता होनी चाहिए।

- पुष्कर सिंह धामी, विधायक खटीमा

----

-ऐसा दौर पूर्व में नहीं देखा गया। संक्रमण की जद में आए अपनों की हम ठीक से सेवा तक नहीं कर सके। अंतिम विदाई में भी कोविड प्रोटोकाल के चलते शामिल नहीं हो सके। सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सभी इस मुहिम में शामिल होकर श्रद्धा सुमन अर्पित करेगे।

- डा.प्रेम सिंह राणा, विधायक नानकमत्ता

---

-सर्वधर्म प्रार्थना सभा अच्छी पहल है। इसमें शामिल होकर लोगों को आत्मीय शाति की अनुभूति होगी। पूरा देश एक वक्त पर उनके लिए प्रार्थना करेगा। कोरोना योद्धाओं के हौसले को बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण की यह सराहनीय पहल है।

-निर्मला बिष्ट, एसडीएम खटीमा

---

स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस प्रशासन, पर्यावरण मित्रों की वजह से ही हम सभी संक्रमण के भयावह दौर से बाहर निकल पाए है। सभी कोरोना योद्धाओं की सेवा व जच्बे को दिल से सलाम है। हम सभी इनके आभारी रहेगे।

- सौरभ बहुगुणा, विधायक सितारगंज

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप