Move to Jagran APP

Rudrapur: NH-74 घोटाले के आरोपी किसान चरण सिंह के घर ED का छापा,ठोस दस्तावेज के अभाव में सिंह को साथ ले गई टीम

रुद्रपुर एनएच - 74 में घोटाले के आरोपी किसान चरण सिंह के घर पर देहरादून से आयी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की। साथ ही टीम ने पूछताछ के लिए साथ में चरण को देहरादून ले गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स थी।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Wed, 24 May 2023 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 06:57 PM (IST)
Rudrapur: NH-74 घोटाले के आरोपी किसान चरण सिंह के घर ED का छापा,ठोस दस्तावेज के अभाव में सिंह को साथ ले गई टीम
रुद्रपुर : NH-74 में घोटाले के आरोपी किसान चरण सिंह के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : एनएच - 74 में घोटाले के आरोपी किसान चरण सिंह के घर पर देहरादून से आयी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की। साथ ही टीम ने पूछताछ के लिए साथ में चरण को देहरादून ले गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स थी। जिससे किसी ने विरोध नहीं किया। चरण सिंह पर कृषि भूमि को अधिकारियों से सांठ गांठ कर अकृषि कराकर करोड़ों का घोटाला कर सरकार को चपत लगाने का आरोप है।

loksabha election banner

बुधवार दोपहर प्रवर्तन निदेशालय देहरादून की टीम रुद्रपुर पहुंची। टीम ने सुरक्षा के लिहाज से एसएसपी से फोर्स की मांग की। छापेमारी की गोपनीयता बरती गई और गदरपुर थाने को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं होने दी। रुद्रपुर से फोर्स उपलब्ध करवाया गया। ईडी की टीम बुधवार दोपहर एनएच -74 घोटाले में आरोपित ग्राम गिरधर नगर निवासी चरण सिंह के ज्ञान विहार स्थित सोनालिका एजेंसी पर पहुंच घेराबंदी कर दी। अचानक काफी संख्या में फोर्स देख ग्रामीणों में खलबली मची गई। चार वाहनों में ईडी की टीम एजेंसी पर पहुंची और वहां मौजूद एजेंसी स्वामी चरण सिंह को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम वहां पर लगभग ढाई से तीन घंटे तक रही। इस दौरान चरण सिंह को ईडी द्वारा अपने पक्ष में दस्तावेज सामने रखने का पूरा मौका भी दिया।

सूत्रों की मानें तो इस दौरान कोई ठोस दस्तावेज न दिखा पाने के बाद ईडी की टीम किसान चरण को पूछताछ के लिए अपने साथ देहरादून ले गई। अचानक हुई इस कार्रवाई से गदरपुर में हड़कंप मच गया। चरण सिंह के स्वजन प्रवर्तन निदेशालय से बचाने के प्रयास में जुट गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.