Move to Jagran APP

पैमाइश करने पहुंची सरकारी टीम से किसानों की नोकझोंक

प्रस्तावित बस अड्डे की भूमि की पैमाइश के लिए पहुंची राजस्व एवं परिवहन विभाग की टीम से किसान की नोकझोंक हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:08 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:11 AM (IST)
पैमाइश करने पहुंची सरकारी टीम से किसानों की नोकझोंक
पैमाइश करने पहुंची सरकारी टीम से किसानों की नोकझोंक

संस, गदरपुर : प्रस्तावित बस अड्डे की भूमि की पैमाइश के लिए पहुंची राजस्व एवं परिवहन विभाग की टीम की किसानों से नोकझोंक हो गई। मामला तब शांत हुआ जब पुलिस किसान को चौकी ले गई। इसके बाद भूमि की पैमाइश शुरू हुई।

loksabha election banner

मंगलवार को एसआइएमटी कॉलेज के पास प्रस्तावित बस अड्डे की भूमि की पैमाइश के लिए दूसरे दिन मंगलवार को तहसीलदार भुवन चंद आर्य एवं रुद्रपुर डिपो के सहायक महाप्रबंधक राकेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व कर्मी भूमि की पैमाइश के लिए पहुंचे। पैमाइश की सूचना पर ग्राम चकरपुर के दर्जनभर किसान मौके पर पहुंच गए। जब राजस्व कर्मी भूमि की पैमाइश करने लगे उसी दौरान किसानों एवं राजस्व कर्मियों में नोकझोंक हो गई। किसान गोल्डी नारंग का कहना था कि राजस्व कर्मी एवं परिवहन विभाग अपनी भूमि की पैमाइश पूरी कर लें, लेकिन तहसीलदार भुवन चंद आर्य एवं राजस्व कर्मी पहले किसानों की भूमि की पैमाइश करने लगे। इस पर किसान भड़क उठे और उन्होंने भूमि की पैमाइश करने से मना कर दिया। इस पर तहसीलदार के आदेश पर पुलिस ने किसान गोल्डी नारंग को चौकी में बैठा दिया। इसके बाद भूमि की पैमाइश शुरू हुई तहसीलदार आर्य का कहना था राजस्व अभिलेखों के मुताबिक भूमि की पैमाइश की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व में जिस भूमि को बस अड्डे के निर्माण के लिए परिवहन विभाग को सौंपा गया था। वहां पर परिवहन विभाग की करीब 12 बीघे भूमि एनएच-74 बाइपास मार्ग मे चली गई। इस दौरान अस्थाई रूप से पुलिस विभाग द्वारा पुलिस चौकी स्थापित की गई।

रुद्रपुर डिपो के सहायक महाप्रबंधक ने बताया कि राजस्व अभिलेखों के मुताबिक पांच बीघे भूमि बची है, उसमें कुछ भूमि बाइपास के दूसरी तरफ भी है। शेष बची करीब 4 बीघे पर बस अड्डा बनाया जाएगा। इस मौके पर भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अतुल पांडे, भाजपा मंडल अध्यक्ष चंकित हुड़िया, राजेश गुंबर, राजस्व निरीक्षक सतपाल सिंह, मुकेश कुमार, अनिल कुमार, ओमप्रकाश, मदन लाल, कृष्ण लाल, सुखदेव सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

--------------

14 अगस्त को होगा भूमि पूजन

भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष आवास पर पत्रकारों को भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अतुल पांडे ने बताया कि हर हाल में बस अड्डा बनाया जाएगा। 14 अगस्त को कैबिनेट मंत्री अरविद पांडे गदरपुर में पार्किंग भूमि का पूजन करेंगे। इस मौके पर सुरेश कंबोज राजेश गुंबर मौजूद थे।

-------------

कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे स्वागत

कांग्रेस नेता राजेंद्र पाल ने कहा की प्रशासनिक एवं अधिकारियों की चूक के चलते हाईटेक बस अड्डा गदरपुर के लोगों को नहीं मिल पाया। पर भाजपा सरकार अगर 5 बीघे में बस अड्डे का निर्माण करती है तो कांग्रेसी उसका हृदय से स्वागत करेंगे।

-----------------

5 बीघे में कुछ भूमि बाईपास के दूसरी तरफ

परिवहन विभाग को मिलने वाली 5 बीघे भूमि मे से कुछ भूमि बाईपास के दूसरी तरफ है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्दबाजी मे बनाया जा रहा बस अड्डा कैसा बनेगा। इससे लगता है कि बस अड्डे की जगह यात्री प्रतीक्षालय बन कर रह जाएगा।

--------------

यात्रियों की सुरक्षा को जरूरी है पुलिस चौकी

प्रस्तावित बस अड्डे वाली भूमि मे करीब 2 बीघे में महतोष पुलिस चौकी है। बस अड्डा बनने से पुलिस चौकी को हटाना पड़ेगा। इस संबंध मे एसएसपी दिलीप सिंह कुवर से बात की गई तो उनका कहना था कि जिस जगह पुलिस आउट पोस्ट बनाई थी बस अड्डा बनने के बाद यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस की जरूरत तो पड़ेगी तो अधिकारियो बात की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.