जासं, किच्छा : देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर चुकटी देवरिया में सूर्य नमस्कार की मुहिम में लोग शामिल हुए। उन्होंने 13 सूर्य नमस्कार कर जनवरी माह में जारी इस मुहिम में शामिल रहते हुए देश को निरोग रखने की तरफ ले जाने का संकल्प लिया।

पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में वार्ड नंबर एक नगर पालिका परिषद किच्छा में लोग सूर्य नमस्कार की मुहिम में शामिल हुए। योग प्रशिक्षिका हंसी बिष्ट के दिशा निर्देश में 13 सूर्य नमस्कार किए। उनके द्वारा लगातार यह मुहिम 1 जनवरी से जारी है और 21 जनवरी तक सूर्य नमस्कार का क्रम जारी रहेगा। योग प्रशिक्षिका हंसी बिष्ट ने बताया स्वामी रामदेव द्वारा सूर्य नमस्कार का विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के संकल्प के साथ साधक पिछले 15 दिन से सूर्य नमस्कार प्रतिदिन कर रहे है। इस दौरान आनंद सिंह बिष्ट, सीमा उपाध्याय, तुलसी बंगारी, सुनीता उपाध्याय, नेहा बिष्ट, बीना तिवारी, माया परिहार, राजकुमार भट्ट मौजूद थे। योग शिक्षक महासंघ ने कराया सूर्य नमस्कार

जासं, रुद्रपुर : केंद्रीय आयुष मंत्रालय एवं अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ की ओर से 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सूर्य उपासना के महापर्व मकर संक्रांति के अवसर पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। योग शिक्षिका मंजू खनी ने बताया कि संघ की ओर से शनिवार को आनलाइन माध्यम से सूर्य नमस्कार की बारह स्थितियों की जानकारी दी गई। पंत विवि की गरिमा ने जीती राष्ट्रीय वाद विवाद प्रतियोगिता

जासं, पंतनगर : पंत विवि में विवेकानंद स्वाध्याय मंडल के माध्यम से राष्ट्रीय युवा महोत्सव के अंतर्गत आयोजित अंतर विश्वविद्यालय राष्ट्रीय वाद-विवाद प्रतियोगिता के हिदी भाषा में पंत विवि की गरिमा और अंग्रेजी भाषा में दून विवि की तनीशा ने पहला स्थान प्राप्त किया।

विभिन्न राज्यों के 22 विश्वविद्यालयों के करीब 80 वक्ताओं के बीच स्वतंत्रता के उपरांत देश के युवाओं ने स्वतंत्रता की अक्षुण्णता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया विषय पर 14 जनवरी को अंग्रेजी एवं 15 जनवरी को हिदी में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यहां पंतनगर विवि के कुलपति डा. तेज प्रताप, डा. बृजेश सिंह, डा. शिवेंद्र कश्यप, डा. सुधीर कुमार गुरु, डा. अमन काम्बोज, डा. ब्रह्मचारी मोहन कुमार, डा. मोहम्मद रियाज, निखिलेश शांडिल्य, प्रणव कुमार आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran