Move to Jagran APP

खेतों में कूड़ा फैलने पर भड़के किसान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : खेतों में कूड़ा फैलने से किसान भड़क गए। उन्होंने गड्ढा खोद

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 07:30 PM (IST)
खेतों में कूड़ा फैलने पर भड़के किसान
खेतों में कूड़ा फैलने पर भड़के किसान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : खेतों में कूड़ा फैलने से किसान भड़क गए। उन्होंने गड्ढा खोदकर ट्रं¨चग ग्राउंड का रास्ता बंद कर दिया। साथ ही नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पर मौके पर नगर निगम की टीम ने पहुंचकर किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन किसान सड़क से कूड़ा हटाने की मांग को लेकर अड़ गए। मामला बिगड़ता देख एसडीएम भी घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाकर शांत किया। इस दौरान एसडीएम ने सड़क से कूड़ा उठवाकर ट्रं¨चग ग्राउंड डलवाने का आश्वासन दिया।

prime article banner

ग्राम कचनाल गाजी स्थित नगर निगम ने कूड़ा डालने के लिए ट्रं¨चग ग्राउंड बना रखा है। पिछले काफी दिनों से बारिश होने से कूड़े से तीव्र बदबू उठ रही है। इतना ही नहीं ट्रं¨चग ग्राउंड तक रास्ता में पानी भरा होने से नगर निगम के वाहन कूड़े को रास्ते में डालकर वापस आ रहे हैं। इससे कूड़ा किसानों के खेतों में जा रहा है। जिसकी वजह से गन्ने की खेती सड़ने लगी है। फसल को बर्बाद होते देख शनिवार को किसानों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने ट्रं¨चग ग्राउंड की तरफ जाने वाली सड़क के बीच में गड्ढा खोदकर प्रदर्शन किया और कूड़ा वाहन को भी रोक दिया। सूचना मिलते ही प्रभारी एसडीएम दयानंद सरस्वती मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन किसानों का कहना था कि जब तक कूड़ा नहीं हटता वह रास्ता नहीं खोलेंगे। जिसके बाद एसडीएम ने नगर निगम प्रशासन को रास्ते से कूड़ा हटाने के लिए आदेशित किया। तब जाकर किसानों का गुस्सा शांत हुआ। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व प्रधान जगीर ¨सह, बादल प्रजापति, बचन ¨सह, गुरचरन ¨सह, मनदीप ¨सह, कुलदीप ¨सह, जयपाल, पूरन ¨सह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.