Move to Jagran APP

उत्तराखंड के इस जिले में माओवादी सक्रिय, पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर

पुलिस ने किच्छा से पकड़े गए माओवादियों से घंटों तक पूछताछ की। ऊधमसिंहनगर में माओवादी गतिविधियों को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 05:12 PM (IST)
उत्तराखंड के इस जिले में माओवादी सक्रिय, पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर
उत्तराखंड के इस जिले में माओवादी सक्रिय, पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर

रुद्रपुर, [जेएनएन]: मधुबनी बिहार में ऑपरेशन धमाका में शामिल इनामी समेत दो माओवादियों की किच्छा में हुई गिरफ्तारी के बाद सोमवार की रात घंटों कई विभागों के अधिकारियों ने ज्वाइंट इंटेरोगेशन की। पूछताछ में माओवादियों से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी जुटाई गईं।  ज्वाइंट इंटेरोगेशन की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के साथ ही संबंधित विभागों को भेजी जाएगी। 

loksabha election banner

रविवार को किच्छा के आनंदपुर से दो माओवादी रमेश भट्ट और मनोज कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद एसओटीएफ, आइबी, खुफिया विभाग और स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों  ने माओवादियों से अलग-अलग पूछताछ की। वहीं इसके लिए ज्वाइंट इंटेरोगेशन टीम भी बनाई गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ऑपरेशन धमाका में उनकी भूमिका, वर्तमान में सक्रियता और उत्तराखंड में उन्हें दी गई जिम्मेदारी के संबंध में आरोपितों से पूछताछ हुई। 

आज रिमांड के लिए पुलिस करेगी आवेदन   

ऊधमसिंह नगर में माओवादी गतिविधियों की अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस दोनों आरोपितों रमेश भट्ट और मनोज कुमार सिंह रिमांड पर भी लेगी। एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि बुधवार को कोर्ट में इसके लिए आवेदन किया जाएगा। 

तराई के जंगलों में एसओटीएफ होगी सक्रिय 

माओवाद और माओवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए गठित कुमाऊं रेंज की स्पेशल ऑपरेशन टास्क फोर्स (एसओटीएफ) तराई के जंगलों में कांबिंग करेगी। इसके लिए एसएसपी ने आइजी कुमाऊं को पत्र भेजकर एसओटीएफ की सक्रियता तराई में बढ़ाए जाने का आग्रह किया है। बता दें कि कुमाऊं मंडल में माओवादी गतिविधियां अपने पैर पसार रही हैं। इसे देखते हुए तीन साल पहले रेंज स्तर पर स्पेशल ऑपरेशन टास्क ग्रुप गठित किया गया था। 

जेल में बंद और रिहा माओवादियों पर खुफिया नजर 

ऊधमसिंहनगर में माओवादी गतिविधियों को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। रविवार को किच्छा से दो माओवादी पकड़े जाने के बाद अब 2004 से गिरफ्तार माओवादियों पर नजर रखी जा रही है। जेल में बंद माओवादियों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। गिरफ्तारी के बाद जमानत और रिहा हो चुके लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 10 हजार के इनामी समेत दो माओवादी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: 50 हजार का इनामी माओवादी देवेंद्र चम्याल गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: माओवादियों के झारखंड कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.