Move to Jagran APP

पुलिस कर्मियों को मिलेगा उत्तराखंड के व्यंजनों का स्वाद

उत्तराखंड के व्यंजनों का सप्ताह में एक दिन स्वाद चखेंगे ऊधमसिंह नगर के पुलिसकर्मी। आदेश जारी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:28 AM (IST)
पुलिस कर्मियों को मिलेगा उत्तराखंड के व्यंजनों का स्वाद
पुलिस कर्मियों को मिलेगा उत्तराखंड के व्यंजनों का स्वाद

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : उत्तराखंड के व्यंजनों और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए पुलिस महकमे ने पहल शुरू की है। इसके तहत प्रदेश के तमाम थाने और चौकी के साथ पीएसी, आइआरबी के मेस में सप्ताह में एक दिन उत्तराखंडी भोजन परोसा जाएगा।

loksabha election banner

राज्य के 13 जिलों में 160 पुलिस थाने और 237 रिपोर्टिंग पुलिस चौकी हैं। इसके अलावा पीएसी, आइआरबी, एसडीआरएफ की बटालियन अलग से हैं। इनमें तैनात पुलिस और पीएसी कर्मियों के लिए मेस की व्यवस्था है। जहां पर उनके भोजन की समुचित व्यवस्था रहती है।

अब उत्तराखंड पुलिस गढ़वाली और कुमाऊं के स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की तैयारी कर रहा है। उत्तराखंड पुलिस अपने मेस में सप्ताह में एक दिन उत्तराखंड के व्यंजनों को पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को परोसेगा। इसके लिए पुलिस उप महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखंड नीलेश आनंद भरणे ने आदेश जारी किए हैं। आदेश मिलने के बाद एसएसपी यूएसनगर दलीप सिंह कुंवर ने जिले के थानाध्यक्षों और चौकी प्रभारियों को सप्ताह में एक दिन मेस में खाने वाले पुलिस कर्मियों के लिए उत्तराखंड के व्यंजन बनाने के निर्देश दिए हैं।

......

स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिए जाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। पुलिस के समस्त भोजनालय में उत्तराखंडी भोजन (गढ़वाली-कुमाऊंनी व्यंजनों) परोसा जाएगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

नीलेश आनंद भरणे, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था

..

खाद्य सुरक्षा की दी जानकारी जासं, रुद्रपुर: खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण व प्रमाणीकरण कार्यक्रम का आयोजन रविवार अपराह्न चार बजे से रविद्र नगर स्थित होटल सभागार में किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मेघा अग्रवाल ने कैटरिग व्यवसाय में लगे लोगों को प्रशिक्षित करते हुए कहा कि अच्छी तरह से पैक व सील सामान को ही खरीदें। खाद्य भंडारण करते समय कच्चा और तैयार माल को अलग-अलग रखें। सभी चीजों को ढक कर और लेवल लगा कर रखें। भंडारण क्षेत्र साफ और प्रकाशित होना चाहिए। खाद्य वस्तु को फर्स से कम से कम छह इंच ऊपर अवश्य रखें। उन्होंने खाने में प्रदूषण और बीमारी के कारक, हैंड वाश आदि के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशा आर्या, आशीष भार्गव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.