जागरण संवाददाता, रुद्रपुर:

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार वीके ने उत्कृष्ट कार्य करने पर थानाध्यक्ष पुलभट्टा विद्यादत्त जोशी को पुलिस पर्सन ऑफ द मंथ से सम्मानित किया। इसके अलावा जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान एसएसपी ने महिला अपराध और गुमशुदगी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। शनिवार को पुलिस लाइन में एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने अपराध समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस बल में अनुशासन के महत्व को बताते हुए अनुशासित आचरण अपनाए जाने पर जोर दिया। कहा कि एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई कर नशा कारोबारियों की गिरफ्तारी की जाए। एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किए गए अपराधियों की फोटोग्राफ/¨फगर प्रिन्ट व डोजियर तैयार करने को कहा। महिला संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

खासकर महिला गुमशुदगी को दर्ज कर संवेदनशीलता के साथ खोजबीन की जाए। रात्रि गश्त में सतर्कता बरतते हुए संदिग्धों से पूछताछ के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय, एसपी सिटी देवेंद्र ¨पचा, एसपी काशीपुर डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ खटीमा कमला बिष्ट, सीओ काशीपुर राजेश भट्ट, सीओ लाइन सुरजीत कुमार, सीओ सितारगंज हिमांशु शाह समेत तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। ========== स्वैप मशीन से पुलिस काटेगी चालान

रुद्रपुर: सीपीयू और यातायात पुलिस वाहन चालकों का अब स्वैप मशीन से चालान काटेगी। शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने एचडीएफसी बैंक से मिले 15 स्वैप मशीन रुद्रपुर और काशीपुर की सीपीयू समेत यातायात पुलिस को वितरित किए। इस दौरान एसएसपी ने बताया कि चालक अगर यातायात नियमों का उल्लंघन करते पकड़ा गया तो वह अपने क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकेगा। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि ऊधम¨सहनगर ने कैश लैस की नई पहल शुरू की है। स्वैप से चालान की योजना रविवार से पहले जिले के दोनों महानगर रुद्रपुर और काशीपुर में की जाएगी। जल्द ही और अन्य शहरों में भी इसकी शुरूआत की जाएगी। बाद में पुलिस कर्मियों को धूल से बचने के लिए 300 मास्क भी प्रदान किए गए।

Posted By: Jagran