Move to Jagran APP

सीएए के विरोध में उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग

बाजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उतरे मुस्लिम समाज के लोगो ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 11:45 PM (IST)
सीएए के विरोध में उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग
सीएए के विरोध में उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग

संवाद सहयोगी, बाजपुर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उतरे मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज के बाद ईदगाह मुड़िया पिस्तौर में एकत्रित होकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम एपी वाजपेयी को सौंपा गया। उन्होंने इस कानून को केंद्र सरकार का काला कानून करार देते हुए समाप्त करने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को सीएए कानून के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा मुड़िया पिस्तौर स्थित ईदगाह के मैदान में एकत्रित होकर विरोध दर्ज किया तथा केंद्र सरकार के इस कानून को नहीं मानने तथा इस काले कानून को वापस लेने की मांग की गई। उनका कहना था कि हम सब लोग हिदुस्तानी हैं और वर्षों से देश में मिल-जुल कर रहते आ रहे हैं। सभी लोगों ने धर्म-जाति से ऊपर उठकर देश की आजादी की लड़ाई को लड़ा था, लेकिन आज की केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कानून पास किया जा रहा है जो किसी के भी हित में नहीं। इसलिए सभी वर्गों के लोगों को मिलजुल कर कानून के विरोध में अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सबका उद्देश्य देश में अमन-चैन कायम रखना है, लेकिन किसी भी कीमत पर हम इस कानून को नहीं मानेंगे, यह कानून देश को जोड़ने वाला नहीं देश को तोड़ने वाला है। इस कानून के विरोध में हम सबका एक शांतिपूर्वक प्रदर्शन है जिसका हमें लोकतांत्रिक अधिकार प्राप्त है। कहा कि यह कानून कुछ वर्गों खासकर मुस्लिम समुदाय के लिए दोयम दर्जे का व्यवहार करेगा। ऐसे कानून के विरोध में हम सब लोग एकत्र हुए हैं। इसके पश्चात राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन ईदगाह पहुंचे एसडीएम एपी वाजपेयी को सौंपा गया जिसमें कानून को तत्काल वापस लेने की मांग की गई है। इस मौके पर ईदगाह कमेटी के नायब सदर हाजी मुन्ने खां, जाकिर हुसैन, मुनव्वर अली, महंदी हसन, इमाम कारी अमीर अहमद रिजवी, हाशिम इमाम गोशिया मस्जिद, इरशाद नूरी, सभासद मो.आसिफ, सादक हुसैन, वसीम अहमद, लियाकत अली, मो. जुनैद अंसारी, शरीफ, लईक, परवेज आलम आदि मौजूद थे।

इंसेट::

सोशल मीडिया से मिली विरोध की सूचना, मचा हड़कंप

बाजपुर : सीएए कानून के विरोध में मुस्लिम समाज द्वारा ईदगाह के मैदान में एकत्रित होने की जानकारी सोशल मीडिया से जैसे ही प्रशासन को मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ही कोतवाल एनबी भट्ट मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए तथा पूर्व से की गई सुरक्षा को और बढ़ाते हुए निगरानी सख्त कर दी गई। इसी बीच एसडीएम एपी वाजपेयी भी मौके पर पहुंच गए और वहीं पर ज्ञापन प्राप्त कर लिया। वहीं जब तक मामला निपट नहीं गया प्रशासन के हाथ-पांव फूले रहे, क्योंकि पूर्व से किसी प्रदर्शन की सूचना नहीं थी और ना ही किसी के द्वारा ऐसे कार्यक्रम की लिखित अनुमति ली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.