Move to Jagran APP

कोरियर से कार भेजने के नाम पर एक लाख की ठगे

ठग ने स्वयं को फौजी बताकर युवक से ओएलएक्स पर मारुति कार बेचने के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने कोरियर से कार भेजने के नाम पर ठगी की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:15 AM (IST)
कोरियर से कार भेजने के नाम पर एक लाख की ठगे
कोरियर से कार भेजने के नाम पर एक लाख की ठगे

संवाद सहयोगी, काशीपुर: ठग ने स्वयं को फौजी बताकर युवक से ओएलएक्स पर मारुति कार बेचने के नाम कर करीब एक लाख रुपए ठग लिए। आरोपित ने कार कोरियर से भेजने के नाम पर चूना लगाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आइटीआइ थाना पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

चैती मोड़ स्थित ब्लॉक कालोनी निवासी अमित कुमार पुत्र किशोर कुमार ने बताया कि 15 अगस्त 2019 को उसने ओएलएक्स पर पुरानी मारुति कार का विज्ञापन देखा। उनसे दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल की तो ठग ने बताया कि वह फौजी है। ओएलएक्स पर कार का मूल्य एक लाख पैसठ हजार रुपए दर्शाया गया था। हमारी कार के लिए एक लाख 40 हजार में बात पक्की हो गई थी। ठग ने कहा कि वह कार कोरियर कर रहा है और उसने इसकी बिल्टी जयपुर से बनवाई है। भेजने का खर्चा 7220 रुपये आएगा। जिसे तुम भेज दो। हम उसकी बातों में आ गए और 16 अगस्त को पेटीएम के माध्यम से उसके खाते में पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। ठग से कहा कि शेष 2220 रुपये वो जमा कर देगा। ठग ने कहा कि 24 घंटे में कार की डिलीवरी काशीपुर में हो जाएगी। 17 अगस्त की सुबह फिर ठग का फोन आया। उसने जीएसटी जमा कराने के बहाने कार का पेमेंट करने को कहा। अमित ने 17 अगस्त को 11200, 11199,18200,11200,20000, 21100 रुपये जमा करा दिये। कुल मिलाकर करीब एक लाख रुपए ठग के खाते में जमा करा दिए। इसके बाद भी कार की डिलीवरी न होने पर जब उसे फोन किया तो उसका फोन बंद मिला। अमित इस संबंध में एसएसपी से मिला। एसएसपी के निर्देश पर आइटीआइ थाना पुलिस ने रविवार की शाम अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि ठग राजस्थान के अलवर का रहने वाला है। आइटीआइ थाना पुलिस जल्द उसकी तलाश में राजस्थान जाकर संभावित ठिकानों पर दबिशें देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.