ओएसटी केंद्र पर दवा नहीं, आक्रोशित मरीजों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, काशीपुर: एक माह से सरकारी अस्पताल में स्थित ओपिओइड प्रतिस्थापन चिकित्सा (ओएसटी) केंद्र में बजट आने के बावजूद दवा नहीं होने पर आक्रोशित मरीजों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर दवा उपलब्ध कराने की मांग की। गुरुवार को एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में स्थित ओएसटी केंद्र से दवा लेने वाले मरीजों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। कहा कि ओएसटी में इंजेक्शन से नशा करने वालों को नशा छुड़ाने के लिए दवा दी जाती है। रोजाना करीब 100 मरीज ओएसटी में दवा खाने पहुंचते हैं। कहा कि पिछले एक माह से यहां दवा उपलब्ध नही है। जबकि दवा उपलब्ध कराने के लिये मई 2022 में समय से बजट भी उपलब्ध करा दिया गया था। उसके बावजूद अभी तक दवा खरीदने के लिये कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके लिये मरीज अस्पताल के सीएमएस को भी अवगत करा चुके हैं, लेकिन उनके द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। बाजार से 55 रुपये की एक गोली खरीदनी पड़ रही है। जिससे मरीजों को आर्थिक व शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों ने मुख्य चिकित्साधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम कार्यालय में देकर शीघ्र दवा उपलब्ध कराने की मांग की। यहां राशिद, तालिब, शमशुद्दीन, शाहनवाज, विजेंद्र, मो. साबिर, कमल, हरि सिंह, परवेज, फुरकान, आमिर खान, असद मलिक आदि मौजूद रहे।

फिर नशे के गिरफ्त में जा सकते हैं मरीज

प्रदर्शन करने पहुंचे युवाओं का कहना है कि वह किसी प्रकार से जिंदगी को एक बार फिर से पटरी ला सके हैं। ओएसटी से मिलने वाली दवाओं और इलाज के बाद वह नशे की गिरफ्त से बाहर आए थे लेकिन दवाएं नहीं मिलने पर उन्हें शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शन करने वाले युवाओं का कहना है कि डर है कि फिर नशे की गिरफ्त में न चले जाएं।

वर्जन---

यह दवाएं हमें नार्कों डिपार्टमेंट से आती हैं मई महीने से वहां से सप्लाई नहीं आई है। इसके बाद हमें दवाओं के टेंडर कराने के लिए बजट भेजा गया है। उसी क्रम में मरीजों को जल्द से जल्द दवाएं उपलब्ध हो सकें, इसके लिए कार्यवाही आगे बढ़ाई जा रही है।

-कैमाश राणा, सीएमएस, एलडी भट्ट अस्पताल काशीपुर

Edited By: Jagran