जागरण टीम, रुद्रपुर/जसपुर : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में धीरे-धीरे कमी आ रही है। शुक्रवार को मिली कोरोना जांच रिपोर्ट में कुल नौ लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई। रुद्रपुर में एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना जांच के लिए कुल 1788 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। वहीं बेहतर स्वास्थ्य के बाद कुल 15 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि 18 प्लस के लिए देहरादून ने 3600 कोवैक्सीन की डोज आवंटित कर दी है। संभव है कि शनिवार को सुबह तक यह डोज जिले में पहुंच जाएगी। इसके साथ ही जिले में शुक्रवार को एक्टिव केसों की संख्या 546 व होम आइसोलेट किए गए लोगों की संख्या 464 दर्ज की गई। एक संक्रमित को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। कोरोना जांच रिपोर्ट में रुद्रपुर में एक, खटीमा में चार व किच्छा में चार संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन सभी को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है। शुक्रवार को 45 प्लस के लिए कुल जिले में 2505 लोगों को डोज दी गई। जिसमें 2434 लोगों को पहली व 71 लोगों को दूसरी डोज दी गई। वहीं किच्छा व जसपुर में दो केंद्रों पर 18 साल से 44 साल के 90 लोगों को डोज दी गई।

वैक्सीन लगाने से इन्कार एसडीएम पहुंचे गांव

संसू, जसपुर : ग्रामीणों के टीकाकरण कराने से मना करने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एसडीएम गांव पहुंचे। ग्राम प्रधान को साथ लेकर उन्होंने जब समझाया, तब जाकर ग्रामीणों ने कोरोना का टीका लगाया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएस डा. एचके शर्मा ने बताया कि राजपुर गांव में एक सप्ताह से स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही थी, कितु ग्रामीण वैक्सीन नहीं लगा रहे थे। इस सूचना पर शुक्रवार को एसडीएम सुंदर सिंह, नायब तहसीलदार बीसी आर्य, डा. बीएस गौतम, डा. शाहरुख आदि के साथ गांव में पहुंचे। वहां ग्राम प्रधान रूबी जहां के सहयोग से उन्होंने ग्रामीणों को फायदे गिना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। तब जाकर माने 61 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएमएस डा. शर्मा ने बताया कि सभी ग्रामीणों के टीकाकरण तक अभियान जारी रहेगा। इस अवसर पर डा. बीएस गौतम, नूतन चौहान, नसीम अख्तर, सोनी, फखरुद्दीन अली आदि उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप