Move to Jagran APP

चार दिन तक नैनीताल पुलिस को गुमराह करती रही नीलम

अवतार की पत्‍‌नी नीलम ने शातिराना अंदाज में कई बार पुलिस को भटकाने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 11:18 PM (IST)
चार दिन तक नैनीताल पुलिस को गुमराह करती रही नीलम
चार दिन तक नैनीताल पुलिस को गुमराह करती रही नीलम

हल्द्वानी : अवतार की पत्‍‌नी नीलम ने शातिराना अंदाज में कई बार पुलिस को भटकाने की कोशिश की। सलड़ी के पास जली कार और कंकाल मिलने पर अगली सुबह पुलिस अवतार के घर पहुंची तो नीलम ने आंसू बहाने शुरू कर दिए। वह परिचितों के साथ काठगोदाम पहुंच गई और रो-रोकर पुलिस व लोगों की सहानुभुति बटोरने की कोशिश करने लगी। उसने पुलिस को बताया कि 16 मई को वह उपचार के लिए पति के साथ हल्द्वानी आई थी। कार मुखानी-एसटीएच बाइपास पर खड़ी कर वह अकेले पहले डॉ. नीलांबर भट्ट क्लीनिक और फिर डॉ. मनोज त्रिवेदी क्लीनिक गई। वापस आने पर वह दो कोल्ड डि्रंक भी लेकर आई और दोनों ने साथ पी। इसके बाद वह कालाढूंगी चौराहे पर कार से उतर गई और अवतार पहाड़ जाने की बात कहकर नैनीताल की ओर रवाना हो गए। यही नहीं नीलम कई पुलिस अफसरों को कार खड़ी होने के स्थान से अस्पतालों तक भी ले गई। हालांकि शुरुआत से ही पुलिस का शक नीलम पर टिका था और आखिर पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में कामयाब हो गई।

loksabha election banner

===========

पत्नी से बेहद प्यार करता था अवतार

हल्द्वानी : अवतार सिंह के लापता होने के बाद उसके पिता और भाई समेत अन्य परिजन रुद्रपुर पहुंच गए हैं। आसपास के लोगों का उनके घर आना जाना लगा हुआ है। साथ ही लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे हैं। परिजनों के मुताबिक अवतार सिंह अपनी पत्नी नीलम को बेहद प्यार करता था। सामिया लेक सिटी में जिस मकान में वह रहते हैं, उसे भी अवतार ने पत्नी के नाम किया है। एक साल पहले उसने पत्नी के लिए 10 लाख रुपये की नई कार भी ली थी। बताया जा रहा है कि एक-दो माह पहले अवतार ने 50 लाख का इंश्योरेंस भी किया था।

----------

नीलम और मनीष की कॉल डिटेल्स खोलेंगे राज

हल्द्वानी : अवतार सिंह की हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने सबसे पहले उसकी पत्नी और दोस्त को हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वारदात की तह तक जाने के लिए पुलिस ने नीलम और मनीष के मोबाइल की कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है। हालांकि अब तक हुई जांच में उनके मोबाइल नंबर पर कुछ संदिग्ध नंबर भी मिले हैं। पुलिस उनके संबंध में भी जानकारी जुटा रही है।

------------

अवतार हत्याकांड पर एक नजर

हल्द्वानी : 16 मई की देर शाम आठ बजे सलड़ी के समीप एक कार आग का गोला बन गई थी। रात 10 बजे तक आग बुझाई जा सकी। इसमें एक नर कंकाल मिला था जो बुरी तरह जल चुका था। 17 मई की सुबह कार की तलाश में अवतार सिंह पुत्र गुलजार सिंह निवासी सामिया लेक सिटी रुद्रपुर के नाम का इंश्योरेंस का कागज मिला। पुलिस उस पते तक पहुंची तो पता चला कि अवतार 16 मई से पत्‍‌नी नीलम के साथ हल्द्वानी उपचार के लिए जाने के बाद से लापता हैं। हरियाणा के अंबाला से अवतार के पिता, भाई व मां आदि परिजनों के पहुंचने पर 18 मई को कंकाल का पोस्टमार्टम कराया गाय। परिजन शुरुआत से ही कंकाल अवतार का होने व हत्या कर शव जलाने की आशंका जता रहे थे। पुलिस की जांच भी अवतार की पत्‍‌नी के इर्द-गिर्द की घूमती रही। शक पक्का होने पर 20 मई की रात अवतार के पिता गुलजार सिंह ने भीमताल थाने में बहू नीलम व उसके दोस्त मनीष मिश्रा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.