Move to Jagran APP

सफाई को लेकर मेयर व नगर आयुक्त में खिंची तलवारें

जागरण संवाददाता, काशीपुर : नगर निगम चुनाव टलने से भले ही राजनीतिक सरगर्मियां नरम पड़ गई हों, म

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 11:43 PM (IST)
सफाई को लेकर मेयर व नगर आयुक्त में खिंची तलवारें
सफाई को लेकर मेयर व नगर आयुक्त में खिंची तलवारें

जागरण संवाददाता, काशीपुर : नगर निगम चुनाव टलने से भले ही राजनीतिक सरगर्मियां नरम पड़ गई हों, मगर बारिश से पहले ही सफाई को लेकर मेयर व नगर आयुक्त में तलवारें खिंच गई हैं। मेयर ने किराये पर डंपर व लेबर लगाकर नालियों की सफाई कराने को कहा तो नगर आयुक्त ने नियम का हवाला देकर टेंडर से सफाई कराने की बात कही। इससे मामला उलझ गया और दोनों के बीच नाक की लड़ाई शुरू हो गई है।

loksabha election banner

नगर निगम बोर्ड की 18 मार्च को हुई बैठक में बारिश से पहले शहर की नालियों व लक्ष्मीपुर माइनर की सफाई पर सहमति बनी थी। जल निकासी की सुविधा न होने से हल्की बारिश होने पर शहर में जगह-जगह जलभराव हो जाता है। मेयर ने नगर आयुक्त को पत्र भेजा। पत्र में लिखा है कि कई बार मौखिक रूप से नगर सीमा के अंतर्गत जेसीबी मशीन व दो डंपर किराये पर लेकर सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई कराने व आंतरिक नालों की सफाई के लिए लेबरों की संख्या बढ़ाने को कहा गया। इसके बावजूद अनदेखी की जा रही है। साथ ही बारिश से पहले नालों की सफाई के बारे में जानकारी मांगी गई। नगर आयुक्त ने नियम का हवाला देकर टेंडर के बाद ही सफाई कराने की बात कही है। इससे निगम के अफसरों, कर्मचारियों व पार्षदों में हड़कंप मचा है। चर्चा है कि मेयर व नगर आयुक्त ने इसे स्वाभिमान का मुद्दा बना लिया है। इन दोनों की लड़ाई में यदि नालों की सफाई नहीं हुई तो बारिश में शहर डूब जाएगा। मेयर व नगर आयुक्त की लड़ाई में जनता का नुकसान होगा।

----------

हर साल बारिश से पहले नालों व नालियों की सफाई होती है। सफाई अनवरत प्रक्रिया है। किराये पर डंपर व जेसीबी मशीन व आउटसोर्सेज से लेबर लगाकर सफाई कराने के लिए नगर आयुक्त से कई बार कहा, मगर हर बार अनदेखी कर दी गई है। सोमवार को लिखित पत्र देकर सफाई कराने को कहा है। नगर निगम बोर्ड की बैठक में भी सफाई पर सहमति बनी थी।

उषा चौधरी, मेयर, नगर निगम काशीपुर

----------

वित्तीय अनियमितता न हो और कार्यों में पारदर्शिता बनी रहे। इसीलिए टेंडर से कार्य होने चाहिए। नियम के तहत नालों व नालियों की सफाई टेंडर के जरिये कराई जाएगी। इस मामले में कई बार मेयर से मार्गदर्शन मांगा गया है। बिना टेंडर के डंपर व जेसीबी किराये पर और लेबर से सफाई कराना नियम के खिलाफ है।

केके मिश्र, नगर आयुक्त, काशीपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.