Move to Jagran APP

महापंचायत में कर्जा माफी समेत 13 बिन्दुओं पर मंथन

संसू, जसपुर: भाकियू ने किसान महापंचायत में सम्पूर्ण कर्जा माफी समेत 13 ¨बदुओं पर गहन मंथन कि

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 12:22 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 12:22 AM (IST)
महापंचायत में कर्जा माफी समेत 13 बिन्दुओं पर मंथन
महापंचायत में कर्जा माफी समेत 13 बिन्दुओं पर मंथन

संसू, जसपुर: भाकियू ने किसान महापंचायत में सम्पूर्ण कर्जा माफी समेत 13 ¨बदुओं पर गहन मंथन किया। साथ ही चेताया कि सरकार मांगे जल्द पूरी नहीं की तो लोस चुनाव का बहिष्कार करेंगे या नोटा का बटन दबाएंगे।

loksabha election banner

शनिवार को मंडी समिति परिसर में आयोजित महापंचायत में ठाकुरद्वारा एवं अफजलगढ़ क्षेत्र सहित जिले के किसानों ने हिस्सा लिया। प्रदेश अध्यक्ष कर्म ¨सह पड्डा, जिलाध्यक्ष प्रेम सहोता, शीतल ¨सह आदि किसानों ने कहा कि 2014 लोक सभा व 2017 विधान सभा चुनाव में सरकार ने किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था। अभी तक कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं हुआ। स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, किसान आयोग का गठन, फसल बीमा बंद करने, 60 साला पर छह हजार प्रतिमाह पेंशन देने, तेलंगाना प्रदेश की तर्ज पर सहायता राशि किसानों को देने की मांग उठी। किसानों ने हाईवे चौड़ीकरण मामलें में भूमि का मुआवजा देन एवं किसानों की आपत्ति सुनने के लिए अफसर की तैनाती करने, खेत से मिट्टी उठाने के प्रतिबंध को हटाने, गन्ना पैमेंट एक मुस्त खाते में भेजने, बंद पड़ी काशीपुर चीनी मिल के किसानों का बकाया 28 करोड़ रुपये ब्याज सहित देने, कालागढ़ डाम से बड़ी नहर बनाकर भोगपुर डाम एवं तुमड़िया डाम में डालकर डामों का जलस्तर बनाने की मांग की गई। इससे किसानों को पूरे साल पानी मिलेगा। ट्यूबवेल का बिजली बिल पंजाब प्रदेश की तर्ज पर मुफ्त देने एवं घरेलू बिजली को सस्ता करने की मांग की। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर चेताया कि यदि मांगों पर जल्द गौर नहीं किया गया तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद किसानों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और पाकिस्तान का पुतला फूंककर रोष जताया। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कर्म ¨सह पड्डा, संचालन शीतल ¨सह बड़वाल ने किया। इस मौके पर शीतल ¨सह, धर्म ¨सह, जगीर ¨सह, ऋषिपाल ¨सह, जसवंत ¨सह, गुरवचन ¨सह, संजीव कुमार, दीदार ¨सह, जागीर ¨सह, किशन ¨सह, निशान ¨सह, हरकेश ¨सह, अरूण शर्मा, संजय राजपूत, अपार ¨सह, सर्वजीत ¨सह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.