Move to Jagran APP

पूर्व की भांति बहाल हो एससी-एसटी एक्ट

संवाद सहयोगी, खटीमा : उत्तराखंड क्रांति दल ने अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम को पूर्व की भांति बहाल कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 04:25 PM (IST)
पूर्व की भांति बहाल हो एससी-एसटी एक्ट
पूर्व की भांति बहाल हो एससी-एसटी एक्ट

संवाद सहयोगी, खटीमा : उत्तराखंड क्रांति दल ने अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम को पूर्व की भांति बहाल करने की मांग की है। इस आशय का ज्ञापन भी राष्ट्रपति को भेजा गया।

loksabha election banner

उक्रांद कार्यकर्ता बुधवार को तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम विजयनाथ शुक्ल को सौंपा। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने एससी-एसटी एक्ट के तहत सवणरें का निशाना बनाया है। इस एक्ट में सीधे गिरफ्तारी होने से कानून के दुरूपयोग की संभावना बढ़ जाएगी। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि एससी-एसटी समुदाय को जातिगत आधार पर आरक्षण दिए जाने की बजाय आर्थिक आधार पर आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए। ताकि सभी वर्ग आर्थिक रूप से सबल बन सके। उक्रांद ने एससी-एसटी एक्ट के तहत तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए जांच के बाद गिरफ्तारी का प्रावधान लागू करने की मांग की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राम सिंह धामी, अब्दुल फरीद सिद्दीकी, अफजाल हुसैन, संतोष मेहरोत्रा, गोपाल सिंह मेहता, विवेक कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.