Move to Jagran APP

Amritpal Singh के पोस्ट को लाइक और फॉलो करना पड़ा भारी, उत्‍तराखंड के दो युवकों का चालान; एक गया जेल

Amritpal Singh वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह साथियों की गिरफ्तारी के बाद फरार हो गया था। ऊधम सिंह नगर में उसके समर्थन में पोस्ट को लाइक और फॉलो करने वाले रुद्रपुर और बहेड़ी निवासी दो युवकों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है।

By virendra bhandariEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 21 Mar 2023 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 10:22 AM (IST)
Amritpal Singh के पोस्ट को लाइक और फॉलो करना पड़ा भारी, उत्‍तराखंड के दो युवकों का चालान; एक गया जेल
Amritpal Singh: रुद्रपुर और बहेड़ी निवासी दो युवकों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी में जहां पंजाब पुलिस लगी हुई है, वहीं ऊधम सिंह नगर में उसके समर्थन में पोस्ट को लाइक और फॉलो करने वाले रुद्रपुर और बहेड़ी निवासी दो युवकों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। जिनकी पुलिस ने काउंसलिंग कर पुलिस एक्ट में चालान किया है।

loksabha election banner

समर्थन में इंटरनेट मीडिया में काफी सक्रियता

ऊधम सिंह नगर में खालिस्तान और भिंडरवाला के समर्थन में इंटरनेट मीडिया में काफी सक्रियता देखी जा रही है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने कइयों को चिह्नित कर उनकी काउंसलिंग भी की है। बीते दिनों पंजाब में सक्रिय वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह साथियों की गिरफ्तारी के बाद फरार हो गया था।

पंजाब पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है

ऐसे में पंजाब पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। उसके नेपाल भागने की आशंका के चलते ऊधम सिंह नगर पुलिस भी उत्तर प्रदेश और पड़ोसी देश नेपाल से सटे बार्डर पर चेकिंग कर रही है। साथ ही पुलिस की साइबर सेल और खुफिया एजेंसी भी इंटरनेट मीडिया में संदिग्धों पर नजर रखे हुए है।

चालान कर चेतावनी देकर छोड़ दिया

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रविवार शाम को इंटरनेट मीडिया में फरार चल रहे अमृतपाल के पोस्ट को लाइक और फॉलो करते हुए बहेड़ी और रुद्रपुर निवासी दो लोगों के संबंध में जानकारी मिली। जिसकी जांच की गई तो मामला सही पाया गया। जिसके बाद पुलिस ने उनका पता लगाया और उठाकर कोतवाली ले आई।

जहां पुलिस ने उनकी काउंसलिंग की। बाद में पुलिस ने उनकी पुलिस एक्ट में चालान कर चेतावनी देकर छोड़ दिया। एसएसआइ केसी आर्या ने बताया कि रुद्रपुर और बहेड़ी निवासी दो लोगों ने इंटरनेट मीडिया में पोस्ट को लाइक और फॉलो किया था। दोनों की ही काउंसलिंग करने के बाद पुलिस एक्ट में चालान किया गया है।

अमृतपाल के समर्थक को गिरफ्तार करके भेजा जेल

काशीपुर में अमृतपाल सिंह के समर्थन में फेसबुक पर पोस्ट कर लोगों को भड़काने के मामले में पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मंडी चौकी प्रभारी एसआइ मनोहर चन्द ने तहरीर में कहा कि  गुरविन्दर सिंह वैंस उर्फ बाबी पुत्र हरजिन्दर सिंह निवासी दादूवाला हिडम्बा मन्दिर ने फेसबुक पर अमृतपाल सिंह के समर्थन में गुरमुखी भाषा में एक पोस्ट साझा की है।

जिसमें उसने लिखा है कि भाई अमृतपाल सिंह गिरफ्तार हो गया तो समझ जाओ सरकार सिखों को युद्ध का न्यौता दे रही है। इसके साथ ही उसने लोगों से आह्वान किया कि अमृतपाल की गिरफ्तारी को रोकने के लिए अपने इलाके की सड्रकों को बन्द करें।

युवाओं यही समय है साथ खड़े होने का...।  मामले में पुलिस ने आरोपित पर धारा 153-बी (1) (सी) व 505 (2) में मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.