Move to Jagran APP

उत्तराखंड में शिक्षक ने डस्टर से छात्रा का सिर फोड़ा, पहले भी हुई घटना, छात्र को लात मारकर निकाल दिया था बाहर

teacher broke the head of girl with duster गदरपुर ब्लॉक के जयुपर में शिक्षक ने छात्रा के सिर पर डस्टर मार दिया। इससे उसके सिर में चोट लग गई और खून बहने लगा। छात्रा घर पहुंची और अभिभावकों को मामले से अवगत कराया जिससे आक्रोश फैल गया।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Sun, 02 Oct 2022 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 11:00 PM (IST)
उत्तराखंड में शिक्षक ने डस्टर से छात्रा का सिर फोड़ा, पहले भी हुई घटना, छात्र को लात मारकर निकाल दिया था बाहर
घटना के बाद से अभिभावकों में रोष व्याप्त है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : teacher broke the head of girl with duster : देशभर में स्कूलों में बच्चों पर शिक्षकों के उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही हैं। अब एक मामला उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में भी सामने आया है। जहां शिक्षक ने डस्टर से मारकर छात्रा का सिर फोड़ दिया। इससे पहले भी इसी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्र को लात मारकर कक्षा से बाहर निकाल दिया था। घटना के बाद से अभिभावकों में रोष व्याप्त है।

prime article banner

लात मारकर छात्र को निकाला था बाहर, हो रही जांच

मामला गदरपुर ब्लाक के जयनगर राजकीय इंटर कालेज का है। यहां छात्र-छात्रा दोनों अध्ययनरत हैं। तीन दिन पूर्व स्थानीय छात्र ने प्रधानाचार्य पर लात मार स्कूल से बाहर निकालने के आरोप लगाए थे। घटना के बाद कई स्थानीय लोग व अभिभावकों ने भी इस मामले को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी। साथ ही इस मामले की शिकायत मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य से की थी। अभिभावकों में रोष बढ़ता देख सीईओ ने गदरपुर खंड विकास अधिकारी को मामले की जांच सौंप रिपोर्ट तीन दिन के भीतर मांगी है।

ये भी पढ़ें : औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत, सांस लेने में हो रही थी दिक्कत और 19 दिन से चल रहा था उपचार

छात्रा के सिर से बह निकला खून

शनिवार को दूसरे दिन एक और मामला हो गया। कक्षा 12वीं की छात्रा पढ़ाई कर रही थी। इस बीच एक शिक्षक ने उसके सिर पर डस्टर मार दिया। इससे उसके सिर में चोट लग गई और खून बहने लगा। छात्रा घर पहुंची और अभिभावकों को मामले से अवगत कराया। घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए।

अभिभावकों ने की कार्रवाई की मांग

अभिभावकों ने कहा कि इस प्रकार लड़की की आंख जरा सी बच गई। अभिभावकों ने ऐसे शिक्षकों के स्थानांतरण करने एवं विभागीय कार्रवाई की मांग की है। मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य ने बताया कि दोनों मामलों की जांच कराई जाएगी। बच्चों संग इस प्रकार का हिंसक व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच में मामला सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शिक्षकों से अपील है कि बच्चों संग नरमी से पेश आएं।

ये भी पढ़ें : Rajasthan में दलित छात्र ने मटकी से पानी लिया तो शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, बच्चे की उपचार के दौरान मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.