Move to Jagran APP

कोरोना::::सर्दी-जुकाम है तो घर पर करें काम: डीएम

खांसी जुकाम व सांस लेने में तकलीफ होने पर कर्मचारियों को घर पर ही काम करने को कहा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना::::सर्दी-जुकाम है तो घर पर करें काम: डीएम
कोरोना::::सर्दी-जुकाम है तो घर पर करें काम: डीएम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: खांसी, जुकाम व सांस लेने में तकलीफ होने पर कर्मचारियों को घर पर रहकर काम करने की अनुमति दी जाए। कार्यालय के अन्य कर्मचारी भी अभिवादन में हाथ न मिलाएं व गैर संपर्क तरीकों का प्रयोग करें। शासन से जारी एडवायजरी के बाद डीएम नीरज खैरवाल ने सभी कार्यालयों को निर्देशों का पालन करने को कहा है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल ने जिले भर के सभी सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों के अधिकारियों को शासन से जारी एडवायजरी का पालन करने को कहा है। जिलाधिकारी का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है। सभी कार्यालय यह सुनिश्चित करें कि कार्यालयों को साफ व स्वच्छ रखें। कार्यालय में बैठकों, समारोहों का आयोजन स्थगित करें। संभव हो तो बैठकों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिग का प्रयोग करें। कार्यालय के सभी वाशरूम में साबुन, हैंडवाश और सेनिटाइजर रखवाना सुनिश्चित करें। वह स्थान जहां हाथ पहुंचने, छूने से संक्रमण का खतरा हो सकता है उसकी नियमित सफाई, सेनिटाइजेशन करें। कर्मचारियों को किसी भी यात्रा पर भेजने से परहेज करें। अधिकारी व कर्मचारी सामूहिक समारोह व भीड वाली जगहों पर जाने से परहेज करें।

---इनसेट---

31 तक मल्टीप्लेक्स बंद---

रुद्रपुर: जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल ने जिले के सभी सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने शॉपिग मॉल, बारात घर, बैंक्वेट हॉल, फार्म हाउस, होटल आदि में किसी भी तरह के सामूहिक आयोजन नहीं करने को कहा है। कोरोना वायरस की जागरूकता फ्लैक्सी सभी संस्थानों में लगाने को कहा है। डीएम ने कहा कि जो आदेश का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.