Move to Jagran APP

शाम तक मुख्यालय ने मांगी 19 साल की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता रुद्रपुर शासन ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से राज्य निर्माण के 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 11:14 PM (IST)
शाम तक मुख्यालय ने मांगी 19 साल की रिपोर्ट
शाम तक मुख्यालय ने मांगी 19 साल की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शासन ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से राज्य निर्माण के 19 सालों में अब तक बनाई गई सड़कों की रिपोर्ट मंगलवार शाम तक मांगी है। राज्य स्थापना दिवस से पूर्व शासन अपने विकास कार्यो का आकड़ा सभी जिलों से मांगी गई है। सूत्रों की माने तो यह आकड़े सरकार के पूर्व के सरकारों व अपने सरकार के विकास कार्यो का तुलनात्मक अध्यन भी करेगी।

loksabha election banner

मामले में निर्देश का पत्र मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड अनिल पांगती ने जेइ प्राविधिक जसवंत सिंह व कंप्यूटर ऑपरेटर को रिपोर्ट बनाए जाने के निर्देश जारी किए। देर शाम तक लोनिवि कार्यालय में कर्मचारी रिपोर्ट तैयार करने में जुटे रहे। पटल बाबुओं का कहना था कि हर माह निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट मुख्यालय पहले से ही भेजी जाती रही है। ऐसे में इतने सालों की रिपोर्ट बनाकर देना टेढ़ी खीर लग रही है।

प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग देहरादून की तरफ से आए निर्देश में अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण व राष्ट्रीय राज मार्ग को राज्य स्थापना 9 नवंबर 2000 से अब तक विभाग की तरफ से कराए गए निर्माण कार्यों की रिपोर्ट बनाकर शाम तक देने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यालय देहरादून से मिले निर्देशों के बाद जहां दोपहर से ही पटल बाबू रिपोर्ट बनाने में जुट गए। वहीं कार्यालय में दोपहर दो बजे के लगभग पहुंचे अधिशासी अभियंता अनिल पांगती को जब आए हुए पत्र की जानकारी लेखाधिकारी ओमप्रकाश ने दी तो वह भी सकते में आ गए। रिपोर्ट बनाए जाने के लिए उनकी तरफ से तत्काल जेइ प्राविधिक जसवंत सिंह, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित बजट बाबू को बुलाकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए। उनका कहना था कि शाम तक कुछ वर्षों की रिपोर्ट बन जाए तो बेहतर है। अगले दिन तक पूरी रिपोर्ट तैयार करने का लक्ष्य दिया गया है। यह पत्र मुख्य अभियंता अयाज अहमद की तरफ से जारी किया गया है। मंगलवार दोपहर को अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग कार्यालय में आए पत्र के बाद कार्यालय के पटल बाबुओं के बीच हडकंप मच गया। सभी का कहना था कि इतने कम समय में 19 सालों के निर्माण कार्यों की रिपोर्ट दिया जाना काफी मुश्किल है। ऐसे में पटल लिपिकों ने अधिशासी अभियंता अनिल पांगती को भी आए पत्र के बारे में जानकारी दी तो उनके भी होश उड़ गए। फिलहाल लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व पटल बाबू बीच का रास्ता निकालने के लिए आत्म मंथन करने में जुट गए हैं। पटल बाबुओं ने बताया कि निर्माण कार्यों की रिपोर्ट श्रेणीवार निकाला जाना काफी मुश्किल काम है। जबकि यहां से हर माह रिपोर्ट देहरादून मुख्?यालय भेजी जाती है। विभागीय सूत्रों के अनुसार बीते दिनों अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड अनिल पांगती का स्थानांतरण हो गया है। वहीं अधीक्षण अभियंता चतुर्थ वृत्त रंजीत सिंह रावत का भी स्थानांतरण हो गया है। उनके स्थान पर योगेश लाल शैल को जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में रिपोर्ट बनाए जाने को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बन गई है।

क्?या बोले अधिशासी अभियंता

अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड अनिल पांगती ने कहा कि प्रमुख अभियंता कार्यालय से आए पत्र का संज्ञान लिया गया है। अभी उन्होंने आए हुए पत्र को देखा नहीं है। मंगलवार की शाम तक रिपोर्ट तैयार करने का प्रयास किया जाएगा। यदि रिपोर्ट नहीं बन पाई तो बुधवार को पूरे दिन भर में रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को उपलब्ध कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.