Move to Jagran APP

धरती के भगवान ने नवजात को दिया शिवा का नाम

काशीपुर में शहर के श्यामपुरम में हरीशंकर मंदिर के पास रविवार की सुबस मिले नवजात शिशु को धरती के भगवान डाक्टरों ने शिवा का नाम दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:12 AM (IST)
धरती के भगवान ने नवजात को दिया शिवा का नाम
धरती के भगवान ने नवजात को दिया शिवा का नाम

जागरण संवाददाता, काशीपुर: शहर के श्यामपुरम में हरीशंकर मंदिर के पास रविवार की सुबह गेहूं के खेत में मिले नवजात की स्थिति सोमवार काफी बेहतर दिखी। मासूम का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. आनंद ने बच्चे का नाम शिवा रखा। उनका कहना है कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं। यह बच्चा 24 घंटे में जिस प्रकार रिकवर कर रहा है, उससे पता चलता है कि बच्चे पर भगवान शिव का आशीर्वाद है। अस्पताल में शिव की खैरियत जानने को सुबह से लोगों का जमावड़ा रहा। एनएसआइयू यूनिट होने के चलते लोग बच्चे से मिल तो नहीं सके, लेकिन लोगों ने पहुंच कर चिकित्सकों से बच्चे की तबियत सुधार की जानकारी ली। अस्पताल प्रशासन के पास पिछले 24 घंटे में बच्चे को गोद लेने के लिए चार दंपती भी आ चुके हैं। चिकित्सक का कहना है कि शिवा की खबर जानने के लिए उनके पास शहर से ही नहीं, बल्कि बाहर से भी फोन आ रहे हैं।

loksabha election banner

-----गेंहू की खेत में मिला था नवजात ---

शहर के श्यामपुरम में एक खेत में कोई बच्चे को छोड़ गया था। यहां से गुजर रही दीपा नामक महिला बच्चे को लेकर एलडी भट्ट अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सक पीके सिन्हा ने नवजात का प्राथमिक उपचार के बाद शहर के एक प्राइवेट अस्पताल रेफर कर दिया। प्राइवेट अस्पताल में बच्चे को एनआइएसयू में भर्ती कराया कराया गया था। बाल रोग विशेषज्ञ न होने के चलते नवजात को डॉ. आनंद मोहन अपने अस्पताल ले आए और उसे एनएसआइयू यूनिट में भर्ती कर इलाज किया।

----------

बच्चे को गोद लेने आ चुके कई दंपती

जिस मां ने नौ माह तक बच्चे को अपने गर्भ में पाला, उसने जन्म लेते ही पराया कर दिया। वहीं समाज में ऐसे भी लोग हैं, जो अपने जीवन में शिवा को अपनाने का सपना बुन रहे हैं। प्राइवेट अस्पताल में सोमवार को चार दंपति पहुंचे, उन्होंने शिवा को अपनाने की बात कही। चिकित्सक ने उन्हें समझाया कि यह प्रक्रिया के तहत होगा। इसके लिए देहरादून में बाल कल्याण समिति में आवेदन करना होगा।

-----------

अस्पताल स्टॉफ को भी शिवा से हो गया लगाव

अस्पताल में सिर्फ डॉक्टर ही नहीं, बच्चे की केयर करने वाली नर्स भी शिवा को लेकर परेशान नजर आ रहीं हैं। अस्पताल स्टॉफ का कहना है कि पिछले 24 घंटे में जिस प्रकार से शिवा की हालत में सुधार हुआ है, उससे सभी खुश हैं। हर स्टाफ का इस मासूम से एक जुड़ाव हो गया है। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को जबसे पता चला है कि अस्पताल में शिवा का इलाज चल रहा है। वह भी बच्चे की खैरियत पूछ सुकून की सांस ले रहे हैं।

----------

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

एसओ आइटीआइ कुलपदीप अधिकारी ने बताया पुलिस ने मामले में धारा 317 नवजात का परित्याग करने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

------------

शिवा की हालत में काफी सुधार देखने को मिला है। उम्मीद करता हूं कि एक सप्ताह में वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।- डॉ. आनंद मोहन, चिकित्सक, कृष्णा अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.