Move to Jagran APP

अक्षय कुमार के साथ काम कराने का झांसा देकर ठगे लाखों, मुकदमा

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के साथ काम दिलाने के नाम पर पिता पुत्रों ने एक वृद्ध को ठग लिया। उन्होंने वृद्ध को लाखों का चूना लगया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 09:02 PM (IST)
अक्षय कुमार के साथ काम कराने का झांसा देकर ठगे लाखों, मुकदमा
अक्षय कुमार के साथ काम कराने का झांसा देकर ठगे लाखों, मुकदमा

रुद्रपुर, [जेएनएन]: फिल्म स्टार अक्षय कुमार के साथ फिल्म में काम दिलाने का झांसा देकर वृद्ध से लाखों रुपये ठग लिए गए। छह साल तक वृद्ध कोतवाली के चक्कर काट न्याय की गुहार लगाता रहा, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। न्यायालय के आदेश पर उसे चूना लगाने वाले तीनों पिता-पुत्रों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।   

loksabha election banner

लॉरेंस वाल्टर मैसी के अलावा परिवार में कोई नहीं है। जिसके चलते वह वृद्ध आश्रम रुद्रपुर में ही रहते हैं। उनका रुद्रपुर में ही अपना एक मकान भी था। जरूरत न होने पर उन्होंने मकान बेच दिया। जिसकी भनक पहाड़गंज निवासी नजाकत शाह पुत्र अली हुसैन को लग गई। इसी दौरान लारेंस के बीमार पड़ने पर नजाकत को उसके साथ नजदीकियां बढ़ाने का मौका मिला और लाभ उठाते हुए लॉरेंस को अपने विश्वास में ले लिया। 

स्वास्थ्य लाभ के लिए वह लारेंस को अस्पताल से डिस्चार्ज करवा अपने घर ले आया और उसकी सेवा करने लगा। इसके लिए प्रथम तल पर स्थित कमरा उसे दे दिया। उसकी एवज में लॉरेंस से कमरे को ठीक करने में तीन लाख रुपये खर्च करा दिए। नजाकत के साथ उसके पुत्र फिरोज व शाहंशाह लॉरेंस के पास आते और फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ संबंधों को लेकर आपस में बात करते रहते। उनकी बातें सुन का लॉरेंस को विश्वास हो गया कि उनके अक्षय कुमार के साथ संबंध हैं। 

झांसे में आकर 15 मई 2012 से नौ अक्टूबर 2013 तक 25 बार में नजाकत ने उससे चार लाख 11 हजार ठग रुपये लिए। बाद में उसको अपने ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने पुलिस की शरण ली। लगातार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं की। जिस पर लॉरेंस ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने छह साल बाद नजाकत व उसके पुत्रों फिरोज व शहंशाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 33 लाख की ठगी का आरोपित मुंबर्इ से गिरफ्तार, बैंक अकाउंट फ्रीज

यह भी पढ़ें: राहगीरों से झपट्टा मारकर लूट के तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: कार में लिफ्ट देकर चोरी किए जेवर, बरेली के तीन लोग गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.