Move to Jagran APP

चिट फंड के जरिये लाखों की धोखाधड़ी में चार नामजद

जागरण संवाददाता रुद्रपुर चिट फंड कंपनी के माध्यम से पैसा एकत्र कर लाखों की धोखाधड़ी के

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 11:00 PM (IST)
चिट फंड के जरिये लाखों की धोखाधड़ी में चार नामजद
चिट फंड के जरिये लाखों की धोखाधड़ी में चार नामजद

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : चिट फंड कंपनी के माध्यम से पैसा एकत्र कर लाखों की धोखाधड़ी के मामले में ट्रांजिट कैंप पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कंपनी द्वारा चेन बना कर लोगों को साथ जोड़ मुनाफे का लालच दिया गया था। मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश तेज कर दी है।

loksabha election banner

असगर रजा पुत्र अमजद निवासी गणेश गार्डन तीन पानी डाम रुद्रपुर ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कुंवरपाल सिंह, रूप किशोर, प्रकाश सिंह तथा नवल किशोर ने उसे श्री सांई जन कल्याण समिति के बारे में जानकारी दे विश्वास में ले लिया। बताया उनकी कंपनी विदेश में निवेश का काम करती है वह एक वर्ष में जमा की गई रकम को दोगुना कर वापस करती है। उनके मुताबिक अन्य लोगो को कंपनी से जोड़ा जायेगा तो हर व्यक्ति के हिसाब से 500 रुपये बोनस के रूप में अलग से भी दिये जायेंगे। दस हजार रूपये जमा करने पर कंपनी एक हजार आठ सौ रूपया हर माह देगी। उसके द्वारा एक व्यक्ति को जोड़ने पर पांच सौ रूपया अतिरिक्त दिया जाएगा। उनके द्वारा अपने नीचे एक व्यक्ति जोड़ने पर उसे पांच सौ रूपये और दिए जाएंगे। उनके झांसे में आकर उसने 30 हजार रुपये जमा कराने के साथ ही तीन अन्य लोगो को भी उस कंपनी से जोड़ दिया। जिन तीन लोगों को कंपनी में जोड़ा था, उसमें सुमन पत्नी सुरेन्द्र निवासी जयनगर, मोहम्मद अली पुत्र हसमत पहाड़गंज और तरकीम पुत्र अब्दुल निवासी प्रीत विहार शामिल थे। असगर रजा के मुताबिक बाद में पता चला कि इस नाम की कोई कंपनी नहीं है और ना ही कंपनी को केन्द्र या राज्य सरकार में रजिस्ट्रेशन है। एसओ ट्रांजिट कैंप विद्यादत्त जोशी ने बताया पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है, जल्द ही आरोपित पुलिस के शिकंजे में होंगे। इंसेट .. संदिग्धों से पूछताछ

रुद्रपुर : पुलिस पैसा दोगुना करने के नाम पर लाखों डकारने वालों पर शिकंजा कस रही है। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन के करीब संदिग्धों को पकड़ उनसे पूछताछ की है, पूछताछ के दौरान पुलिस को कंपनी के बारे में अहम जानकारी लगी है, जिसके आधार पर पुलिस आरोपितों को चिन्हित कर उनकी तलाश में दबिश दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.