उधमसिह नगर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बाजपुर में फ्लाइंग स्क्वॉयड ने बॉर्डर पर वाहन चेकिंग के दौरान एक व्यापारी से चार लाख रुपये की नकदी बरामद कर जब्त कर ली है। रकम रामपुर निवासी राइस मिलर द्वारा गदरपुर लाई जा रही थी। एक अन्य कार की तलाशी में भी 5.85 लाख रुपये बरामद किए गए। 

कोतवाल जीबी जोशी के मुताबिक फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम प्रभारी गौरव पांडेय व दोराहा पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र बुटोला टीम के साथ दोराहा के पास बाजपुर-रामपुर मुख्यमार्ग पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। 

इसी बीच बाजपुर की तरफ आ रही सेंट्रो कार रोक कर चेकिंग की गई तो चालक के पास से चार लाख रुपये (सभी नोट 500 के) बरामद हुए। कार चालक ने अपना नाम बदरुल इस्लाम पुत्र रियादुल इस्लाम निवासी मस्जिद कोना टांडा बादली रामपुर (उप्र) बताया। 

रियादुल के मुताबिक वह राइस मिल का संचालन करते हैं और यह रकम अपनी न्यू भारत राइस मिल से गदरपुर अनाज मंडी स्थित दीपक के पास लेकर जा रहे थे। रकम किसानों का माल खरीदने के एवज में भुगतान की जानी थी। 

बाजपुर में उड़न दस्ते की टीम ने पकड़े 5.85 लाख 

एक अन्य घटना में उड़न दस्ते की टीम ने सघन चेकिंग अभियान के दौरान एक ब्रेजा कार से पांच लाख 85 हजार रुपये बरबाद किए हैं। पकड़े गए युवक से टीम पूछताछ कर रही है। 

स्थानीय निर्वाचन अधिकारी अब्ज प्रसाद वाजपेयी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर उड़न दस्ता (फ्लाइंग स्कोट) को सक्रिय कर दिया गया है। इसमें बुधवार की सुबह एफएसटी कार्यपालक मजिस्ट्रेट राकेश पटेल व बरहैनी चौकी प्रभारी दीपक कुमार कौशिक टीम के साथ बाजपुर-रामपुर मुख्यमार्ग पर दोराहा के निकट स्थित प्रदेश की सीमा पर बार्डर चेकिंग कर रहे थे। 

इसी बीच रामपुर की तरफ से आ रही ब्रेजा कार संख्या (यूपी16/बीवी0018) को रोक कर जांच-पड़ताल की गई तो कार की डिग्गी में रखे 5.85 लाख रुपये (175 नोट 2000 व 470 नोट 500) के बरामद हुए। पूछताछ में कार सवार ने अपना नाम चंद्रपाल पुत्र स्व. हरिचंद निवासी हरोला थाना सेक्टर-20 गौतमबुद्ध नगर नोएडा (उप्र) बताया। 

साथ ही नैनीताल जाने की बात कही गई है। उक्त रकम के बारे में वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया। कोतवाल गोविंद बल्लभ जोशी ने बताया कि टीम ने नकदी जब्त कर पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जा रही है। फिलहाल टीम युवक से पूछताछ कर रही है। पैसे कहां से कहां लाए जा रहे थे, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है। बताया जाता है कि प्रॉपर्टी खरीद-फरोख्त के लिए युवक पैसे लेकर नैनीताल जा रहा था। टीम में कांस्टेबल राजेंद्र कोरंगा आदि शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: शराब तस्करी और जुआ खेलने में पुलिस ने दस लोगों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: टिहरी में जहरीली शराब से दो मरे, दून से गई थी मौत की खेप

यह भी पढ़ें: मर्चेंट नेवी का पूर्व कर्मी नशा तस्करी में चढ़ा पुलिस के हत्थे

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस