जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस मामले में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या में वांछित चल रहे एक ट्रांसपोर्टर और उसके साथियों का नाम आ रहा है। हालांकि आनन-फानन में मोबाइल नंबर ट्रेस कर पुलिस ने प्रीत विहार निवासी नशे में धुत युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है कि उसके मोबाइल से किसने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को फोन किया।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने बताया कि उनके रिश्तेदार देशराज बत्रा का रविवार को निधन हो गया था। रविवार शाम वह नाते रिश्तेदारों के साथ अंतिम संस्कार में श्मशान घाट में गए थे। इसी बीच उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल रिसीव करते ही कालर हरियाणवी या फिर राजस्थान की खड़ी बोली में उनसे गाली-गलौज करने लगा। जब उन्होंने कॉलर से पूछा कि वह क्या चाहता है तो वह गोली मारकर जान से मारने की धमकी देने लगा। करीब छह मिनट तक वह गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देता रहा। इस पर उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रेस करना शुरू कर दिया। इस दौरान पता चला कि मोबाइल प्रीत विहार निवासी युवक का है। बाद में पुलिस ने उसे नशे की हालत में हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

------------

पुलिस कार्रवाई से आहत दिखे बेहड़

जान से मारने की धमकी देने के मामले पुलिस जांच से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ आहत दिखे। बेहड़ ने कहा कि उन्हें एसएसपी डा.सदानंद दाते के अलावा किसी भी पुलिस अधिकारी पर विश्वास नहीं है। पुलिस प्रीत विहार के युवक के खिलाफ तहरीर देने को कह रही है। जबकि वह आवाज को भली भांति जानते हैं। वह युवक की नहीं बल्कि हत्या में डेढ़ साल से वांछित चल रहे ट्रांसपोर्टर की है। पुलिस ने जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की तो वह ऊपर तक शिकायत करेंगे।

----------

जिसके मोबाइल से बात हुई उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है कि उसके मोबाइल से किसने बात की। हत्या में वांछित ट्रांसपोर्टर का नाम सामने आने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा।

डॉ. सदानंद दाते, एसएसपी, यूएसनगर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस