जागरण संवाददाता, काशीपुर

स्थानीय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने 10 मोटरसाइकिल के साथ पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर14 दिन की न्यायिक हिरासत में हल्द्वानी जेल भेज दिया है। बकौल सीओ आरोपित सबसे अधिक स्प्लेंडर बाइक को निशाना बनाते हैं। ऐसे में लोगों को चाहिए कि जब भी कहीं पर बाइक खड़ी करें तो पहिये पर भी लॉक लगाएं।

बुधवार को सीओ अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने कोतवाली में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोतवाल गोविद बल्लभ जोशी की अगुवाई में बाइक चोर गिरोह को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया था। बीते दिन एक सूचना पर टीम ने कुंडेश्वरी चौराहा जसपुर खुर्द रोड से ढकिया नंबर एक निवासी पवन उर्फ पिटू को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ काशीपुर, गदरपुर, थाना आइटीआइ और मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से मोटरसाइकिलें चोरी कीं।

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने जुड़का नंबर दो निवासी रोहित कुमार पुत्र बलवीर सिंह, काके बाबू पुत्र विनोद सिंह, जनपद बदायूं के थाना बिनावर हाल कुंडेश्वरी के गांधीनगर निवासी रिकू पुत्र छोटे लाल व कुंडेश्वरी के गांधीनगर निवासी लवप्रीत उर्फ लब्बू पुत्र कुलदीप को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर लक्ष्मीपुर रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग के पास शौचालय से चोरी की नौ अन्य बाइकें भी बरामद कीं। आरोपित इन्हें ठिकाने लगाने की फिराक में थे। सीओ ने बताया कि पवन उर्फ पिटू पूर्व में भी बाइक चोरी के मामले में जेल जा चुका है। चोरों ने यह बाइकें मुरादाबाद के थाना गलशहीद, कुंडा, आईटीआइ, गदरपुर और मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा क्षेत्र से चुराई थीं। इस अवसर पर पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक जीबी जोशी, एसएसआइ देवेंद्र गौरव, एसआइ ओमप्रकाश, संजीव कुमार, रूबी मौर्या, रविद्र सिंह, सिपाही संजय कुमार, विनोद जोशी, मुकेश कुमार, जगदीश प्रसाद, दीवान गिरि, लक्ष्मण सिंह, कृष्ण चंद्र, सुरेंद्र सिंह व दीपक जोशी रहे।

Edited By: Jagran