संवाद सहयोगी, पंतनगर : भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने अपने मौजूदा एयरपोर्ट की फेस लिफ्ट प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत विशेषज्ञ कंपनी को पाच करोड़ में टेंडर दिया गया है। इस काम को पूरा करने के लिए अनुबंधित कंपनी को तीन माह का समय दिया गया है, लेकिन एक माह बाद ही मौजूदा एयरपोर्ट अपने नए कलेवर में दिखने लगेगा।

पंतनगर एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि नए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के बनने तक मौजूदा एयरपोर्ट टर्मिनल, रन-वे, कर्मचारी आवास को फेस लिफ्ट (संरचना में बदलाव लाकर उच्चीकृत करना) किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत पूरे टर्मिनल में ग्रीन एनर्जी एलईडी लाइट्स लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान एयरपोर्ट प्लास्टिक फ्री एवं वाई-फाई से लैस पहले ही हो चुका है। इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (कम विजिबिलिटी में उतारने का उपकरण), उम्दा प्रकाश व्यवस्था सहित आवास एवं टर्मिनल भवन के कायाकल्प से एक माह में एयरपोर्ट नए कलेवर में दिखने लगेगा। -बॉक्स में

नए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की डिमार्केशन पूरी डायरेक्टर सिंह ने बताया कि वर्तमान नए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का काम भी युद्धस्तर पर चल रहा है। इसके तहत दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम आई है। इसके बाद भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Posted By: Jagran