संवाद सहयोगी, खटीमा: तारा बाल संस्कार ने वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया। इस दौरान बच्चों ने योग में विभिन्न आसन का प्रदर्शन कर सबको आश्चर्य चकित कर दिया।

मुडेली स्थित संस्थान के परिसर में कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक पुष्कर सिंह धामी, खटीमा फाइबर्स के सीएमडी आरसी रस्तोगी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद बच्चों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। साथ ही नृत्य, भाषण, स्वरचित कविताएं, कठिन आसनों का प्रदर्शन किया। संस्थान के संचालक बाबा विमलेश कुमार ने संस्था द्वारा किए गए कार्यो पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रतिभा गरीबी में दब नहीं सकती और बंधन में ज्यादा दिन नहीं रह सकती है बस उन्हें मौका मिलना चाहिए। जिसके बाद वह स्वत: निखर जाती है। यही वजह है कि उनके संस्थान के तीन छात्रों ने राज्य स्तरीय योग ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस पर अतिथियों ने उन्हें सम्मानित भी किया।

विधायक धामी ने संस्था के कार्यो की सराहना की। वहीं सीएमडी रस्तोगी ने भी संस्था को हर संभव सहयोग प्रदान करने की बात कही। इस मौके पर प्रियंम पांडे, दीपक मेहता, अनिल भारती, मनीष कुमार, हरमिक गिल, तारा देवी, महेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप