Move to Jagran APP

हंगामा और लाठीचार्ज के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान बीच में हुआ बंद

जागरण संवाददाता, सितारगंज: लाठी चार्ज और हंगामा और आक्रोश के बीच पीले पंजे ने जेल कैंप

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 12:07 AM (IST)
हंगामा और लाठीचार्ज के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान बीच में हुआ बंद
हंगामा और लाठीचार्ज के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान बीच में हुआ बंद

जागरण संवाददाता, सितारगंज: लाठी चार्ज और हंगामा और आक्रोश के बीच पीले पंजे ने जेल कैंप रोड पर सौ से अधिक दुकान-मकानों को ध्वस्त किया। बीस से अधिक दुकानों का वजूद ही मिट गया। दुकान-मकान का सामान बचाने के लिए टाइम देने की मांग कर रहे व्यापारियों की पीडब्लूडी के अधिकारियों से तीखी नोक-झोंक भी हुई। जिसकी वजह से दो घंटे तक हंगामा होता रहा। बढ़ते जनाक्रोश को देखते हुए प्रशासन को अभियान बीच में ही ठप करना पड़ा और विधायक के कहने पर व्यापारियों को खुद से अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन की मोहलत देनी पड़ी।

loksabha election banner

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रशासन ने मंगलवार को जेल कैंप रोड का अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया। एसडीएम निर्मला बिष्ट की मौजूदगी में जेसीबी अतिक्रमण पर गरजने लगी। जामा मस्जिद परिसर की दुकानों व आसपास के मकानों का अतिक्रमण ढहाने के बाद जीआइसी के आगे जैसे ही पीला पंजा आगे बढ़ा व्यापारी दुकान का सामान रखने व अतिक्रमण तोड़ने के लिए पीडब्लूडी अधिकारियों से समय मांगने लगे। लेकिन अधिकारियों ने एक न सुनी। अधिकारियों के रवैये से आक्रोश बढ़ गया। बसपा नेता इकशाद अहमद पटौदी की अधिकारियों से तीखी नोक-झोंक हुई। जिससे हंगामा और बढ़ गया। बसपा नेता पटौदी व व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय गोयल ने कहा कि पहले अतिक्रमण की जद में आ रही दुकानों पर निशान लगाए जाए, इसीलिए व्यापारी अतिक्रमण नहीं हटाए है। उन्हें निशान लगाकर समय दिया जाए, ताकि वह सब दुकान-मकान का सामान हटा सके। प्रशासन की बिना निशान लगाए की जा रही कार्रवाई तानाशाही है। इस दौरान भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। जिससे हंगामा को बढ़ता देख अधिकारी कोतवाली पहुंचे। जहां व्यापारी भी पहुंच गए। इसके बाद पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता मदन राम आर्य ने एसडीएम व विधायक सौरभ बहुगुणा से वार्ता करने के बाद अभियान दो दिन के लिए टाल दिया। व्यापारियों से कहा कि वह दो दिन के अंदर दुकानों का सामान हटा कर अतिक्रमण हटा दे। व्यापारियों ने इसकी हामी भरी। अभियंता ने बताया कि अभियान 11 जनवरी को फिर चलेगा। इस आश्वासन के बाद गरम माहौल शांत हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.