Move to Jagran APP

रुद्रपुर पहुंची प्रवर्तन निदेशालय की टीम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : एनएच-74 मुआवजा घोटाले में मनी लॉ¨ड्रग की जांच कर रही प्रवर्तन ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:14 PM (IST)
रुद्रपुर पहुंची प्रवर्तन निदेशालय की टीम
रुद्रपुर पहुंची प्रवर्तन निदेशालय की टीम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : एनएच-74 मुआवजा घोटाले में मनी लॉ¨ड्रग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रुद्रपुर पहुंचकर किसानों के संबंध में जानकारी जुटाई। चर्चा है कि इस दौरान ईडी ने निलंबित आइएएस अफसरों की भूमिका के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी हासिल की।

loksabha election banner

ऊधम¨सह नगर के चर्चित एनएच घोटाले में 211 करोड़ रुपये घोटाले की पुष्टि हुई है। घोटाले की जांच में मनी लॉ¨ड्रग का मामला भी सामने आया था। इस पर देहरादून से पहुंची प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने यहां पहुंचकर आवश्यक जानकारी जुटाई थी। बाद में देहरादून में मनी लॉ¨ड्रग का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसके लिए जुलाई माह में ईडी की चार सदस्यीय टीम रुद्रपुर पहुंची और किसानों के साथ ही गिरफ्तार पीसीएस अफसरों और कर्मचारियों के संपत्ति का ब्यौरा जुटाया था। इस दौरान बाजपुर, जसपुर के साथ ही हल्द्वानी के एक व्यापारी से भी ईडी ने मनी लॉ¨ड्रग के मामले में पूछताछ की थी। एसआइटी के मुताबिक मंगलवार सुबह भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम रुद्रपुर पहुंची। एसआइटी कार्यालय से किसानों से संबंधित कुछ आवश्यक जानकारी जुटाकर ईडी की टीम पुलिस अधिकारियों से मिली। चर्चा है कि इस दौरान ईडी ने निलंबित आइएएस अफसर डॉ.पंकज पांडेय और चंद्रेश यादव के संबंध में भी जानकारी जुटाई। माना जा रहा है कि जल्द ही ईडी की टीम भी मनी ला¨ड्रग मामले में बड़ी कार्रवाई कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.