Move to Jagran APP

काशीपुर में साइबर ठगों ने लैब इंचार्ज का 1.56 लाख उड़ाए

काशीपुर में शातिर साइबर ठगों ने 10 दिन के अंदर एक निजी अस्पताल के लैब इंचार्ज को दो बार शिकार बनाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 12:17 AM (IST)
काशीपुर में साइबर ठगों ने लैब इंचार्ज का 1.56 लाख उड़ाए
काशीपुर में साइबर ठगों ने लैब इंचार्ज का 1.56 लाख उड़ाए

जासं, काशीपुर : शातिर साइबर ठगों ने 10 दिन के अंदर एक निजी अस्पताल के लैब इंचार्ज को दो बार शिकार बनाया। एक बार उसे ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर 1,41,000 ठग लिए और दूसरी बार उसकी एंबुलेंस बुक करने के नाम पर 15,000 खाते से साफ कर दिए। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

नगर के मधुबन नगर निवासी सुमित गुप्ता ने बताया कि नौ जनवरी को उन्होंने एक 2018 माडल कार ओएलएक्स पर देखी। जानकारी करने पर एक व्यक्ति ने खुद को आर्मी से बताते हुए अपना आर्मी का फोटो, आधार कार्ड आदि भेजा। जिसे देखकर वह उसके झांसे में आ गए। जालसाज ने उससे सौदा तय होने के बाद 3100 रुपये बिल्टी के मांगे। सुमित ने यह पैसा ठग के खाते में डाल दिया। इसके बाद ठग ने उन्हें कार भेजने का झांसा देते हुए 11,500 रुपये और मांगे। उन्होंने यहां पैसा भी दे दिया। सुबह से शाम तक ठगों ने कार भेजने का झांसा देकर पैसा ऐंठा। कुल 1,41,000 रुपये ठग लिए गए। अहसास होने के बाद उन्होंने उसी समय कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन कार्रवाई अभी तक आगे नहीं बढ़ सकी है। इसी दौरान 18 जनवरी को उनके मोबाइल नंबर पर एक व्यक्ति ने एंबुलेंस बुक करने का झांसा देकर फोन किया और फोन-पे अकाउंट का नंबर पूछ कर पंजाब नेशनल बैंक खाते से 15010 रुपये उड़ा लिए। मंगलवार को दोबारा कोतवाली पहुंचे सुमित ने कार्रवाई की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.