Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी में मिजोरम को हराकर उत्तराखंड ने लगाई जीत की हैट्रिक

कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई। टीम ने मिजोरम को एक पारी व 338 रनों से पराजित कर दिया।

By Edited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 11:41 AM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी में मिजोरम को हराकर उत्तराखंड ने लगाई जीत की हैट्रिक
कूच बिहार ट्रॉफी में मिजोरम को हराकर उत्तराखंड ने लगाई जीत की हैट्रिक

उधमसिंह नगर, जेएनएन। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई। टीम ने मिजोरम को एक पारी व 338 रनों से पराजित कर दिया। उत्तराखंड की टीम इससे पहले बिहार व मणिपुर को भी हरा चुकी है। 

prime article banner

काशीपुर के हाइलेंडर स्पो‌र्ट्स एकेडमी में आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी का मैच मिजोरम व उत्तराखंड के बीच सोमवार को शुरु हुआ था। मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उत्तराखंड की कसी गेंदबाजी के आगे मिजोरम की पूरी टीम 91 रन पर ढेर हो गई। 

इसके बाद उत्तराखंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 123 रन बना लिए। आर्य सेट्टी ने 26 व अवनीश 20 रन का योगदान दिया। मंगलवार को संयम अरोरा व गौरव जोशी ने शतकीय पारी की बदौलत टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। संयम ने 175 गेंद पर 141 व गौरव ने 174 गेंद पर 108 रन बनाए। 

इनके अलावा तनुष गोसाई 34, देवेश 59, हरमन ने 23 रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम के सामने 449 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। मिजोरम की ओर से शुभम ने 77 रन देकर तीन विकेट लिए। सुहैल ने 70 रन देकर दो, डीना ने 106 रन देकर दो विकेट तथा थनजुला ने 63 रन देकर एक विकेट लिया। 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे मिजोरम का पहला विकेट अतुल सिंह के रूप में गिरा। उस समय टीम अपना खाता भी खोल नहीं सकी थी। उत्तराखंड के गेंदबाजों के आगे मिजोरम की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका और पूरी टीम आठ ओवर एक गेंद में मात्र 20 रनों पर ढेर हो गई। 

उत्तराखंड के सुमित जुयाल ने चार ओवर एक गेंद में 12 रन देकर छह विकेट चटकाए। जगमोहन नगरकोटी ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए। इस प्रकार उत्तराखंड ने एक पारी व 338 रन से मैच जीत लिया। इससे पहले नवंबर में पहले मैच में उत्तराखंड ने मणिपुर को और दूसरे मैच में बिहार को बुरी तरह पराजित किया था।

यह भी पढ़ें: एलआइसी की खेल प्रतियोगिताः ट्रिपल जंप में जॉयलिन व धीरम ने जीता स्वर्ण

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड महिला टीम ने बिहार को दी करारी शिकस्त, आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम को पारी और 76 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.