Move to Jagran APP

Coronavirus Update: ऊधमसिंह नगर में मिला कोरोना संक्रमण का केस, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई सतर्कता

Coronavirus Update कोरोना संक्रमण का एक केस मिलने के बाद ऊधमसिंह नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में वैक्सीनेशन के लिए कोवैक्सीन पूरी तरह समाप्त हो गई है। मुख्यालय से एक लाख डोज की मांग की गई है।

By gyanendra shuklaEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 01 Apr 2023 01:20 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 01:20 PM (IST)
Coronavirus Update: ऊधमसिंह नगर में मिला कोरोना संक्रमण का केस, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई सतर्कता
Coronavirus Update: ऊधमसिंह नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना संक्रमण का एक केस मिलने के बाद ऊधमसिंह नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। बूस्टर डोज के लिए देहरादून से एक लाख कोवैक्सीन की डोज की मांग की गई है। साथ ही सभी सीएचसी प्रभारियों, उप जिला चिकित्सालयों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सैंपलिंग तेज कर दें।

loksabha election banner

वैक्सीनेशन के प्रभारी एसीएमओ डा. तपन कुमार शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले बाजपुर के 15 वर्षीय किशोर के कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके क्लोज कांटेक्ट में मिले चार अन्य लोगों की कोरोना जांच में रिपोर्ट निगेटिव मिली है। किशोर को खांसी, जुकाम की शिकायत थी।

एसीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में वैक्सीनेशन के लिए कोवैक्सीन पूरी तरह समाप्त हो गई है। मुख्यालय से एक लाख डोज की मांग की गई है। साथ ही जिला चिकित्सालय, सीएचसी, पीएचसी प्रभारी, उप जिला चिकित्सालयों के प्रभारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने यहां पर हर हाल में कोरोना की रोकथाम के लिए सैंपलिंग तेज कर दें।

एसीएमओ ने बताया कि अभी सभी आयु वर्गों में छूटे लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है। जिले में कुल 47 लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एसीएमओ को निर्देश दिए हैं। वह अपने स्तर पर सभी प्रभारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सैंपलिंग में तेजी लाने की दिशा में प्रयास करेंगे। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं की जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए भी जल्द मुख्यालय से डोज मिलने की संभावना है।

-डा. मनोज कुमार शर्मा, सीएमओ ऊधम सिंह नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.