Move to Jagran APP

आबकारी विभाग के खिलाफ भड़के ठेका स्वामी

जागरण संवाददाता, काशीपुर : अंग्रेजी शराब के ठेके स्वामी व कर्मचारियों का आबकारी विभाग क

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 06:21 PM (IST)
आबकारी विभाग के खिलाफ भड़के ठेका स्वामी
आबकारी विभाग के खिलाफ भड़के ठेका स्वामी

जागरण संवाददाता, काशीपुर : अंग्रेजी शराब के ठेके स्वामी व कर्मचारियों का आबकारी विभाग के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। आरोप है कि आबकारी विभाग की मिलीभगत से ग्रामीण क्षेत्र की दुकान को शहर में खोलकर अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। इतना ही नहीं ठेके पर सस्ती दरों पर शराब उपलब्ध हो रही है। जिसकी वजह से दूसरे ठेके स्वामी सड़क पर आ गए हैं। उन्होंने अंग्रेजी शराब की छह दुकानों को बंद कर इसका विरोध जताया। शराब व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि इस ओर जल्द कोई कदम नहीं उठाया गया तो वह आगे दुकानों को पूर्णरूप से बंद कर देंगे। इस संबंध में व्यापारियों ने सीएम, आबकारी मंत्री व आबकारी आयुक्त को ज्ञापन भेजा।

loksabha election banner

काशीपुर शहरी क्षेत्र में काशीपुर नंबर एक, दो, तीन, मोहल्ला रजवाड़ा, अलीगंज रोड, स्टेडियम तिराहे व जसपुर बस अड्डे सहित अंग्रेजी शराब की सात दुकानें हैं। बुधवार शाम छह दुकानों के अनुज्ञापी व कर्मचारियों ने एकत्र होकर आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि कुंडा क्षेत्र के हरियावाला ग्रामीण क्षेत्र की सिद्धार्थ मिल गेट की दुकान को जसपुर बस अड्डे पर विभाग की मिलीभगत से स्थानांतरित किया गया है। आरोप है कि इस दुकान से अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को जसपुर बस अड्डे की दुकान से आइटीआइ थाना क्षेत्र में ले जाई जा रही करीब तीन लाख रुपये की अवैध शराब इसका जीता जागता उदाहरण है।

आरोप लगाया कि आबकारी विभाग की मिलीभगत से सस्ती दरों पर भी शराब बेची जा रही है। जिसकी वजह से वह लोग सड़क पर आ गए हैं। सस्ती दरों के साथ ही अवैध रूप से शराब बेचे जाने से उन्हें रोजाना लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। उन्होंने सीएम सहित आबकारी मंत्री और आबकारी आयुक्त को ज्ञापन भेजकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर साहिल कपूर, प्रवीण कुमार, महेश चंद्र पंत, ललित रावत, अमृत पाल ¨सह, राधेश्याम, खेम ¨सह जीना आदि लोग मौजूद रहे।

---------

::::::वर्जन-

जसपुर बस अड्डे की दुकान को उच्च न्यायालय के आदेशानुसार संचालित किया जा रहा है। समय-समय पर आबकारी विभाग द्वारा दुकान की जांच की जाती है। अन्य व्यापारियों द्वारा दुकान बंद कर प्रदर्शन करने की बात संज्ञान में नहीं है। इसकी जांच कराई जाएगी।

-आलोक शाह, जिला आबकारी अधिकारी, ऊधम¨सह नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.