Move to Jagran APP

जलभराव रोकने को निर्माण के मानक होंगे तय

शहर को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए मेयर ने सर्वे कर निर्माण के मानक तय करने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:15 AM (IST)
जलभराव रोकने को निर्माण के मानक होंगे तय
जलभराव रोकने को निर्माण के मानक होंगे तय

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शहर को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए मेयर ने सर्वे कराकर निर्माण के मानक तय करने का फैसला लिया है। इसके लिए शुक्रवार को एनएच की सर्वे टीम के साथ मेयर ने काशीपुर, नैनीताल और अटरिया रोड पर किए जाने वाले निर्माण कार्यों के मानक तय करने के निर्देश दिए। जलभराव की समस्या के चलते जहां सबसे अधिक रोड का नुकसान होता है। वहीं आम लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। मेयर की तरफ से बनाए जाने वाले नालों को लेकर अधिकारियों व सर्वेयर टीम से बात की गई।

loksabha election banner

एनएच और नगर निगम की टीम ने नैनीताल रोड पर नाला निर्माण के लिए सर्वे किया। मौके पर ही टीम को नाला निर्माण के लिए जरूरी मानकों को पूरा करने के लिए कहा। मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि एनएच की तरफ से भी सर्वेयर की टीम लगाई गई है जो नगर निगम की टीम के साथ पूरे शहर का सर्वे कर रही है। जो भी निर्माण कार्य होंगे वह मानकों को ध्यान में रखते हुए किए जाएंगे। ताकि भविष्य में किसी प्रकार से सड़क पर जलभराव न हो। मेयर सिंह ने कहा कि काशीपुर रोड पर नाला बनाए जाने में जो गलती पूर्व में हो चुकी है वह दोबारा न हो। इसका खास ध्यान रखा जाए। इससे एलाएंस कालोनी में बारिश के दिनों में जलभराव की स्थिति बन जाती है। इन स्थितियों को देखते हुए ही नैनीताल रोड पर बनने वाले नाले का सर्वे कराया जा रहा है। भविष्य में एनएच की तरफ से जिन नालों का निर्माण किया जाएगा। वह नगर निगम के मानकों के आधार पर होगा।

-----------------------

एनएच के नाले निगम के नालों से होंगे अधिक गहरे

मेयर रामपाल ने बताया कि कलेक्ट्रेट और जिला चिकित्सालय की ओर से

नाले का ढाल अटरिया वाले बड़े नाले की ओर होगा। वहीं सिद्धू बार से अटरिया

मोड़ तक नाले का ढाल भी अटरिया मोड़ वाले नाले की ओर होगा। एनएच की तरफ से बनाए जाने वाले नाले की गहराई नगर निगम की तरफ से बनाए जाने वाले नालों से अधिक गहरी होगी। इससे मुख्य बाजार, आवास विकास, जिला चिकित्सालय, कलक्ट्रेट, उद्यान विभाग, पीएसी, रंपुरा गोटिया, सिचाई विभाग तथा नैनीताल-रामपुर हाईवे के किनारे बसी कालोनियों के पानी की निकासी आसान होगी। वहीं शहर जलभराव से मुक्त रहेगा। मौके पर एनएच के असिस्टेंट सर्वेयर कुणाल कुंती,चंद्रकांत कुमार,महेंद्र कुमार, नगर निगम के जेई खालिद अनवर, पार्षद प्रतिनिधि राजेश जग्गा, सोनू अनेजा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.