Move to Jagran APP

हाईवे के मोड़ों पर लगने लगे कॉन्केव मिरर

ऊधमसिह नगर में बढ़ते सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए पुलिस पुलिस ने चिह्नित स्थलों पर कॉन्केव मिरर लगाना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:12 AM (IST)
हाईवे के मोड़ों पर लगने लगे कॉन्केव मिरर
हाईवे के मोड़ों पर लगने लगे कॉन्केव मिरर

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिह नगर में बढ़ते सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने हाईवे पर बने खतरनाक मोड़ों पर कॉन्केव मिरर लगाना शुरू कर दिया है। शनिवार को पहले दिन काशीपुर और जसपुर में 14 कॉन्केव मिरर लगाए गए। जल्द अन्य चिह्नित स्थलों पर भी इन्हें लगाया जाएगा।

prime article banner

बता दें कि राज्य में ऊधमसिंहनगर में सर्वाधिक हादसे होते हैं। हर साल यहां हादसों का आंकड़ा 300 को पार कर जाता है, जबकि इनमें जान गंवाने वाले 250 व घायल 400 से अधिक लोग होते हैं। इन पर रोक लगाने के लिए पुलिस समय-समय पर अभियान चलाती है। एसपी यातायात प्रमोद कुमार के मुताबिक अब तक जांच में पता चला है कि जिले में 30 फीसद हादसे खतरनाक मोड़ों पर होते हैं। इसे देखते जिला पुलिस ने जसपुर से लेकर खटीमा तक 47 खतरनाक मोड़ चिह्नित किए, जहां अब कॉन्केव मिरर लगाए जा रहे हैं। इन कॉन्केव मिरर से मोड़ों पर सामने से आने वाले वाहन चालकों को दिख सकेंगे। इससे हादसों को टाला जा सकता है।

---

इंसेट-

चिह्नित खतरनाक मोड़

जिले के जसपुर में चार, कुंडा में दो, काशीपुर में छह, आइटीआइ में दो, बाजपुर में तीन, केलाखेड़ा में एक, गदरपुर में तीन, दिनेशपुर में दो, पंतनगर में तीन, रुद्रपुर में तीन, ट्रांजिट कैंप में एक, किच्छा में चार, पुलभट्टा में एक, सितारगंज में तीन, नानकमत्ता में तीन, खटीमा में तीन और झकनइया में तीन।

---

वर्जन:::

जिले में संकरे मोड़ों पर कॉन्केव मिरर लगने शुरू हो गए हैं। पहले दिन 14 मिरर लगाए गए। इनसे मोड़ों पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में काफी हद तक अंकुश लगेगा।

-प्रमोद कुमार, एसपी यातायात, ऊधमसिंहनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.