Move to Jagran APP

अतिक्रमणकारियों पर नकेल कसेगी संयुक्त टीम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : अतिक्रमणकारियों के प्रशासन पर लगातार हावी होने के बाद प्रशासन ने अतिक्रम

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 06:34 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों पर नकेल कसेगी संयुक्त टीम
अतिक्रमणकारियों पर नकेल कसेगी संयुक्त टीम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : अतिक्रमणकारियों के प्रशासन पर लगातार हावी होने के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण पर प्रभावी रोक लगाने के लिए कमर कस ली है। संयुक्त टीम लगातार क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण पर नजर रखेगी। हर सप्ताह टीम निरीक्षण कर वस्तुस्थिति को देखने का काम करेगी। जिससे अतिक्रमणकारी प्रशासन पर हावी न हो सके।

prime article banner

सरकारी संपत्ति पर हो रहे अतिक्रमण के साथ ही अन्य अवैध निर्माण पर नजर रखने के लिए प्रशासन संयुक्त विभागीय टीम की परिकल्पना को साकार करने का काम कर रहा है। इसकी कवायद शुरू कर मंथन किया जा रहा है। जिससे महानगर में चल रहे अवैध निर्माण पर प्रभावी रोक लगाई जा सके। संयुक्त टीम के गठन की कवायद में तैयार की जा रही टीम में राजस्व विभाग के साथ ही नगर निगम, जिला विकास प्राधिकरण व पुलिस को शामिल किया गया है। जिससे समय रहते अतिक्रमणकारी गतिविधियों पर निर्णय ले कार्रवाई की जा सके। संयुक्त टीम का कार्य सरकारी भूमि की सुरक्षा के साथ ही निर्माण की गतिविधियों पर नजर रखते हुए अपने कार्य को संचालित करने का होगा। संयुक्त विभागीय टीम अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट देने का काम करेगी। जिसके आधार पर प्रभावी निर्णय लेने का काम किया जा सके। प्रशासन की यह पहल अतिक्रमणकारियों के अंदर डर पैदा कर उनकी सोच से आगे निकलने में कितना कारगर साबित हो पाएगी, यह तो समय आने पर ही पता लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.