Move to Jagran APP

सीएमओ ने एलडी भट्ट का किया निरीक्षण, सैंपलिग बढ़ाने पर दिया जोर

कोविड से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एलडी भट्ट अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:14 AM (IST)
सीएमओ ने एलडी भट्ट का किया निरीक्षण, सैंपलिग बढ़ाने पर दिया जोर
सीएमओ ने एलडी भट्ट का किया निरीक्षण, सैंपलिग बढ़ाने पर दिया जोर

जासं, काशीपुर : कोविड से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र पंचपाल एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान कोरोना की सैंपलिग और रिपोर्ट की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सीएमएस को अधिक से अधिक सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में नवनिíमत आइसीयू वार्ड को शीघ्र शुरू करा दिया जाएगा।

loksabha election banner

सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.देवेंद्र पंचपाल औचक निरीक्षण करने एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल पहुंच गए। सीएमओ को अस्पताल परिसर में देखकर कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने आते ही सबसे पहले सीएमएस डॉ.पीके सिन्हा के कमरे में सभी डॉक्टरों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण के दौरान स्वयं का बचाव करते हुए मुस्तैदी से ड्यूटी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कोरोना काल में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं उन्होंने बताया अस्पताल को कोरोना जांच के लिए दो ट्रूनॉट मशीन उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने सीएमएस और कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.अमरजीत सिंह साहनी को अधिक से अधिक सैंपल लेकर जांच करने के निर्देश दिए। डॉ.सिन्हा ने बताया एक मशीन में कोई तकनीकि फाल्ट है। इस पर सीएमओ ने तत्काल ट्रूनॉट मशीन कंपनी के प्रतिनिधि से बात कर मंगलवार तक मशीन को अपडेट करने को कहा। वहीं सीएमओ डॉ. पंचपाल ने बताया अस्पताल परिसर के ट्रामा सेंटर में बना चार बेड के आइसीयू वार्ड को शीघ्र शुरू करा दिया जाएगा। आईसीयू के लिए एक फिजिशियन डॉक्टर की कमी है, जिसकी व्यवस्था की जा रही है। वहीं उन्होंने बताया अन्य स्टाफ तो अस्पताल में है जिन्हें एक-दो दिन में आइसीयू वार्ड में लगे सभी उपकरणों को संचालित करने की ट्रेनिग दे दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.