जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : खेल महाकुंभ में शनिवार को खो-खो की दो टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। खूब लात-घूसे चले। टीम मैनेजर व शिक्षकों ने किसी तरह से हालात संभाला।

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में तीन से नौ दिसंबर तक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित है। शनिवार को अंडर-17 बालक वर्ग के कबड्डी, खो-खो, वालीबॉल, बैडमिटन, एथलेटिक्स एवं फुटबॉल प्रतियोगिताएं चल रही थीं।

खो-खो में जनता इंटर कॉलेज और जेसीज पब्लिक स्कूल की टीम में मुकाबला चल रहा था। इस बीच जनता इंटर कॉलेज के खिलाड़ियों ने पोल करने के लिए जेसीज के छात्रों पर हिट किया। इस पर उसे चोट लग गई। देखते ही देखते दोनों खिलाड़ियों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

इसमें दोनों टीमों के समर्थक भी शामिल हो गए। यह देख एडीओ युवा कल्याण, कैलाश राजपूत एवं कार्यक्रम संचालक हरीश दनाई ने दोनों ही टीमों को तत्काल लाइनअप का निर्देश दिया। इसके बाद दोनों ही टीमों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इस पर उन्होंने खिलाड़ियों को सद्भाव के साथ मैच खेलने की बात कहते हुए दोनों ही पक्षों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया।

-------------------------

आयु प्रमाणपत्र पर मिली राहत

पंजीकरण के दौरान आयु प्रमाणपत्र को लेकर पहले दिन ही टीम मैनेजर, खिलाड़ियों व पंजीकरण कर रहे कर्मचारियों से बहस हो गई थी। खिलाड़ियों ने खंड शिक्षा अधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी। इसके बाद उन्हें खेलने की अनुमति मिली।

--------------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस