रुद्रपुर, ऊधमसिंहनगर [जेएनएन]: विदेश भेजने के नाम पर छात्र से 1.93 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मूलरूप से ग्राम आनंदनगर, शक्तिफार्म, सितारगंज निवासी आशीष बिष्ट पुत्र शिवराज सिंह वर्तमान में काशीपुर रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में रहता है। वह हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज से बीएससी कर रहा है। आशीष ने बताया कि करीब दो माह पहले टीवी पर विदेश भेजने का विज्ञापन देखा। 

इसके बाद उसने विज्ञापन में दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो करन सिंह बरार निवासी गुरजन देव कॉलोनी, राजपुरा, पटियाला (पंजाब) ने फोन पर विदेश भेजने के नाम पर 3.50 लाख रुपये मांगे गए। कहा कि 50 प्रतिशत रकम अभी और 50 प्रतिशत विदेश में नौकरी लगने के बाद देने होंगे। 

इसके अलावा उससे मेडिकल के छह हजार, इमीग्रेशन आफिस की फीस11,800 रुपये, इनकम टैक्स फाइल के लिए 3500 रुपये लिए। 25 मई को 20 हजार रुपये और मांग लिए। बाद में उसने उसे दिल्ली बुलाया और करीब 1.50 लाख रुपये लिए। इसके बाद वह गायब हो गया। मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन नंबर भी बंद मिला। कोतवाल कैलाश भटट ने बताया कि आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढें: दस लाख लूटने की कोशिश, व्यापारी के बेटे पर झोंका फायर

यह भी पढ़ें: लूट के इरादे से बदमाशों ने दो कारों पर झोंके फायर

यह भी पढ़ें: छात्र से लूट में शामिल था सिपाही, एसएसपी ने किया सस्पेंड 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस