Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर चैलेंज वार, पुरुषों को भारी पड़ रहे घरेलू काम

लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के जरिए चैलेंज देने का चलन लोगों को खूब भा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 07:02 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 07:02 AM (IST)
सोशल मीडिया पर चैलेंज वार, पुरुषों को भारी पड़ रहे घरेलू काम
सोशल मीडिया पर चैलेंज वार, पुरुषों को भारी पड़ रहे घरेलू काम

जागरण संवाददाता काशीपुर : लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के जरिए चैलेंज देने का चलन लोगों को खूब भा रहा है। महिलाएं घर में रहकर नो मेकअप तो पुरुष खाना बनाने का चैलेंज स्वीकार कर रहे हैं। दोस्तों से मिलने वाला यह चैलेंज लोग संबंधित टॉस्क करते हुए अपनी फोटो के साथ साझा कर रहे हैं। साड़ी चैलेंज को लेकर युवतियों के बीच खासा रोमांच है। जींस व सलवार के इस दौर में लड़कियां सहेलियों को साड़ी पहनने का चैलेंज दे रही हैैं। रोजाना घर में टीवी-मोबाइल से उकता चुके लोगों का कहना है कि इससे बोरियत दूर होने के साथ ही कुछ चैलेंजिंग एफर्ट की ओर माइंड डायवर्ट हो रहा है।

loksabha election banner

लड़कों में परंपरागत परिधान पहनने का चैलेंज

सोशल मीडिया में पुरुषों के बीच धोती, कुर्ता-पैजामा व शेरवानी जैसे पारंपरिक परिधान पहनने का चैलेंज चल रहा है। वहीं दाढ़ी के विभिन्न स्टाइल भी इस समय काफी चलन में हैं। युवाओं में गीत गुनगुनाने से लेकर डांस परफॉर्म करने तक के चैलेंज दिए जा रहे हैं। पुरानी फोटो 10 इयर बैक चैलेंज भी खूब चल रहा है।

महिलाओं के चैलेंज से छूटे पसीने

महिलाओं के चैलेंज पुरुषों के पसीने छुड़ा रहा है। कई घरों में महिलाओं ने अपने ही घर के पुरुषों को खाना पकाने तो किसी ने घर की सफाई का चैलेंज दिया है। चैलेंज एक्सपेट करने वाले को घर का खाना तक पकाना पड़ रहा है। बच्चों की देखभाल करने का भी चैलेंज कुछ कम नहीं छा रहा।

साड़ी चैलेंज हुआ सबसे हिट

साड़ी चैलेंज में वुमन एथनिक वियर और साड़ी वाली फोटो सोशल साइट्स पर अपलोड कर रहीं हैं। सोशल साइट्स पर लेडीज की साड़ी वेयर की हुई पिक्चर्स की भरमार है। लॉक डाउन में समय बिताने के लिए यह नया प्रयोग है। साड़ी चैलेंज देने वाली अंजली कहती हैं कि आज लॉकडाउन में एक-दूसरे से जुड़े रहने व उत्साह बढ़ाने के लिए जरूरी है कि कुछ नया होता रहे। मैंने साड़ी चैलेंज दिया, जिसे 48 महिलाओं ने स्वीकारा।

------------

लॉक डाउन के दौरान लोग एक ही दिनचर्या से लोग जल्दी ऊब जाते हैं,ं इसलिएमनोस्थिति में बदलाव के लिए कुछ नया प्रयोग करते रहना जरूरी है। सोशल मीडिया में चैलेंज देना भी लोगों के बीच कुछ नया प्रयोग करने को उत्साहित करता रहेगा।

- डॉ. शिखा अग्रवाल, मनोचिकित्सक, काशीपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.