Move to Jagran APP

जिलेभर में उल्लास से मना रंगोत्सव

जिलेभर में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 12:22 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:22 AM (IST)
जिलेभर में उल्लास से मना रंगोत्सव
जिलेभर में उल्लास से मना रंगोत्सव

जेएनएन, ऊधमसिंह नगर : जिलेभर में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। जिला मुख्यालय रुद्रपुर में बुधवार की रात होलिका दहन किया गया। इसके बाद शुक्रवार की सुबह लोग रंगों में सराबोर नजर आए। पूरे शहर में युवकों की टोली मस्ती से झूमते हुए निकली। इस दौरान होल्यारों ने मोहल्लों में जाकर फाग गीत गाकर होली का उत्साह दोगुना कर दिया। दोपहर दो बजे के बाद तक जहां पूरा शहर होली की मस्ती में झूमता नजर आया। वहीं इस रंगोत्सव में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मस्ती से झूमते नजर आए।

loksabha election banner

रुद्रपुर में गुरुवार को होली का त्योहार पूरी उत्साह व सौहार्द के साथ मनाया गया। मोहल्लों में युवाओं की टोली ने इस दौरान एक दूसरे को जमकर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। इसमें महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। इधर इंद्रा कालोनी रामलीला मैदान में विधायक राजकुमार ठुकराल का होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को रंग लगाकर शुभकामनाएं दीं। आवास विकास में पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ के आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने होली खेली और आपसी सदभाव की मिशाल कायम की दोपहर दो बजे के बाद पुलिसकर्मियों ने भी होली खेली। इस दौरान पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी एकत्र हुए और कपड़ा फाड़ होली खेली। यहां पर एसएसपी बरिदरजीत सिंह, एसपी सिटी देवेंद्र पिचा, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, सीओ सिटी हिमांशु साह समेत सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

बाजपुर : क्षेत्र में दिनभर होली की मस्ती रही। ग्राम चकरपुर में किसी बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया जिसमें देखते ही देखते दोनों परिवारों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर हाथापाई हुई। इसी बीच सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बीचबचाव करवाकर मामला शांत किया। मोहल्ला आलापुर, मझरा-प्रभु, पहाड़ी कॉलोनी, राजीवनगर, लखनपुर आदि में भी रंग खेलने के दौरान मारपीट व हाथापाई हुई। इसके अलावा भी ग्रामीण क्षेत्र में छुटपुट घटनाएं होने की खबर है। दोपहर बाद दो बजे तक होली का हुड़दंग जारी रहा। वहीं गुरुवार को ही पुलिस ने भी दोपहर बाद कोतवाली में जमकर होली खेली तथा ढोल-नगाड़ों व डीजे पर पुलिस कर्मी झूम उठे।

सुल्तानपुरपट्टी : पूरे क्षेत्र में दिनभर रंगोत्सव होली पर्व की मस्ती रही। लोगों ने एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी तथा पकवान का आनंद उठाया। वहीं मोहल्ला आर्यनगर, श्यामनगर आदि में रंग लगाने तथा डीजे पर डांस करने को लेकर कुछ युवकों में विवाद भी हुआ जिसमें नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। कुछ गणमान्य लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। ग्रामीण क्षेत्र पिपलिया, जगन्नाथपुर, रामजीवनपुर, रतनपुरा, कनौरा, कनौरी, रम्पुरा शाकर, गांव बाजपुर आदि में भी होली की धूम रही। वहंी बरहैनी, बन्नाखेड़ा, हरिपुरा, झारखंडी, खंबारी आदि ग्रामीण क्षेत्र में होली धूमधाम के साथ मनाई गई।

रंगों से सराबोर हुआ सीमांत

खटीमा : समूचा सीमांत क्षेत्र होली के रंगों में रंग गया। सभी उम्र के लोगों ने एक-दूसरे को रंगों से सराबोर कर दिया। गुरुवार को सुबह से ही महिलाओं, पुरुषों व बच्चों की टोलियां नाचती गाती हुई घरों से निकल पड़ी। रंगों की बौछार से कोई भी नहीं बच सका। किशोर व युवा वर्ग में होली की मस्ती अधिक देखी गई। होल्यारों की टीम ने खड़ी व बैठकी होली के आयोजन से माहौल में मस्ती के रंग भर दिए। इंसेट -----

पानी की कमी से जूझे लोग

खटीमा : शहरवासियों को होली के दिन पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा। जल संस्थान को पानी की आपूर्ति सुचारू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि होली की देर शाम को पूरे इलाके में पानी की सप्लाई सुचारू हो गई। नगर वासियों का कहना था कि होली पर सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक पानी खर्च होता है। होली के दिन पानी की आपूर्ति नियमित रूप से नहीं हो सकी। जिस वजह से काफी दिक्कतें उठानी पड़ी। दोपहर 12 बजे बाद पुलिस कर्मियों ने कोतवाली, बाजार चौकी, झनकईया थाने, सत्रहमील, बाजार एवं चकरपुर चौकी में जमकर होली का धमाल मचाया। इस मौके पर कोतवाल संजय पाठक, थानाध्यक्ष जसविदर सिंह, देवेंद्र गौरव, अनिल कुमार, पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.